News Nation Logo
Banner

काबुल में अमेरिकी ड्रोन हमला करने वाले सैनिकों को नहीं मिलेगी सजा

अमेरिकी सेना ने शुरू में काबुल में किए गए इस हमले का बचाव किया था लेकिन अंत में इसे एक दुखद गलती करार दिया. तालिबान के कब्जे के बाद अगस्त महीने के अंत में काबुल हवाईअड्डे पर एक आत्मघाती धमाका हुआ था.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 14 Dec 2021, 11:15:48 AM
Kabul Drone Attack

Kabul Drone Attack (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • काबुल में अगस्त में हुए थे ड्रोन हमले, 10 नागरिकों की हुई थी मौत
  • अमेरिकी सेना ने शुरू में काबुल में किए गए इस हमले का बचाव किया था
  • पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने मीडिया में आई रिपोर्टों की पुष्टि नहीं की है 

वाशिंगटन:  

अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अगस्त में हुए ड्रोन हमले के लिए अमेरिकी सेना के किसी भी सदस्य को सजा नहीं देने का फैसला किया है, जिसमें सात बच्चों सहित 10 नागरिक मारे गए थे. न्यूयॉर्क टाइम्स ने सोमवार को ऑस्टिन के निर्णय पर अपनी रिपोर्ट दी है. हालांकि पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने मीडिया में आई रिपोर्टों की सीधे पुष्टि नहीं की है. अमेरिकी सेना ने शुरू में काबुल में किए गए इस हमले का बचाव किया था लेकिन अंत में इसे एक दुखद गलती करार दिया. 

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान और तहरीक-ए-तालिबान के बीच सीजफायर खत्म, शरिया कानून को लेकर जंग का ऐलान

तालिबान के कब्जे के बाद अगस्त महीने के अंत में काबुल हवाईअड्डे पर एक आत्मघाती धमाका हुआ था, जिसके बाद अमेरिका ने आइएसआइएस-के के आतंकियों को निशाना बनाकर ड्रोन हमले किए थे. इस हमले में बच्चों सहित 10 नागरिकों की मृत्यु हो गई थी. अमेरिकी सेना के एक शीर्ष कमांडर ने इस हमले को एक गलती करार दिया था. 

काबुल एयरपोर्ट धमाके में 13 अमेरिकी सैनिकों की हुई थी मौत

अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होने के बाद काबुल एयरपोर्ट पर बम से धमाका किया गया था. इस धमाके में 169 अफगानी नागरिकों समेत 13 अमेरिकी सैनिकों की भी मौत हो गई थी. बाद में अमेरिका की ओर से ड्रोन से हमले किए गए जिसमें 10 बेगुनाह अफगान नागरिकों की मौत हो गई थी. मामला सामने आने के बाद अमेरिका ने इस गलती को स्वीकार किया था. 

First Published : 14 Dec 2021, 11:15:48 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.