logo-image
लोकसभा चुनाव

तेज धमाकों से गूंज उठा पाकिस्तान, लगातार विस्फोट से इलाके में मची दहशत

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सियालकोट में गोला बारूद के एक गोदाम में शॉर्ट सर्किट से आग लगने से लगातार गोला बारूद फटने से इलाके में दहशत मच गई. बताया जाता है कि हादसे में 2 लोग जख्मी हो गए हैं. जख्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Updated on: 20 Mar 2022, 05:18 PM

highlights

  • देर तक गूंजती रही धमाके की आवाज
  • डरकर लोग घरों से निकल पड़े बाहर
  • हादसे में दो लोग हुए जख्मी

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सियालकोट में गोला बारूद के एक गोदाम में शॉर्ट सर्किट से आग लगने से लगातार गोला बारूद फटने से इलाके में दहशत मच गई. बताया जाता है कि हादसे में 2 लोग जख्मी हो गए हैं. जख्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. विस्फोट सियालकोट में शहीद रोड पर स्थित भलावाला गांव में सेना के हथियार डिपो में हुआ. घटना के बाद सेना ने बयान जारी कर कहा  है कि हादसे को वक्त रहते कंट्रोल करने के साथ ही आग पर काबू पा लिया गया है. इसके साथ ही पाकिस्तानी सेना ने भारतीय मीडिया में बड़े पैमाने पर नुकसान होने की खबर को गलत बताया.

ऐसा दिखा नजारा
चश्मदीदों ने बताया कि रविवार की सुबह सवा पांच बजे अचानक ही धमाकों से पूरा इलाका लरज उठा. धमाके की आवाज से घबराकर इलाके के सभी लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल कर आ गए. घटना के बाद लगातार धमाके होते रहे. धमाके से घरों की खिड़कियां लरज उठी. एक के बाद एक हुए धमाके से आग के शोले उठते देखे गए. इस मौके पर लोगों ने आग के उठते शोले की अपने-अपने मोबाइल फोन से वीडियो भी बनाया. हादसे की सूचना के बाद इलाके की पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची, लेकिन सेना के अधिकार क्षेत्र वाला इलाका होने की वजह से पुलिस को बाहर ही रोक दिया गया. 

ये भी पढ़ः कांग्रेस के ये 10 विधायक थामेंगे भाजपा का दामन, खबर के बाद भी आलाकमान बेफिक्र !

हादसे की खबर मिलते ही पाकिस्तान की राहत और बचाव विभाग 1122 की टीम टीम दमकल गाड़ी और 2 एम्बुलेंस के साथ घटनास्थल पर पहुंची और आग को  काबू में किया. इसके साथ ही दोनों घायलों को सियालकोट के सीएमएच अस्पताल में भर्ती कराया गया. राहत और बचाव दल ने अपने बयान में कहा है कि इस हादसे में 26 वर्षीय अल्लाह रखा और 35 वर्षीय कैसर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही बताया गया है कि हादसे में अल्लाह रखा का चेहरा झुलस गया है, जबकि 35 वर्षीय कैसर दिल का मरीज हैं, जो धूएँ की वजह से बेहोश हो गए. गौरतलब है कि राहत और बचाव कार्य में पाकिस्तान फौज के जवानों ने भी हिस्सा लिया. वहीं, इस मामले में आईएसपूीआर ने कहा है कि इस हादसे में किसी तरह की को जानी और माली नुकसान नहीं हुआ है.