logo-image

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने पीएम मोदी की प्रार्थनाओं के लिए जताया आभार, कही ये बड़ी बात

अपने स्वास्थ्य के प्रति भारत के प्रधानमंत्री की चिंता को देखते हुए शिंजो आबे ने सोमवार को ट्वीट कर उनका आभार जताया है.

Updated on: 31 Aug 2020, 05:31 PM

नई दिल्ली:

जापान (Japan) के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) की तबीयत ठीक नहीं है. शिंजो आबे पेट की बीमारी से जूझ रहे हैं. सबसे ज्यादा समय तक जापान के प्रधानमंत्री का पद संभालने वाले पीएम आबे ने अपनी बीमारी की वजह से इस्तीफा दे दिया था. जापान के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के बीच काफी गहरी दोस्ती है. ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी को जब शिंजो आबे की तबीयत का मालूम चला तो उन्होंने बिना देरी किए तुरंत ट्वीट कर उनके स्वास्थ्य को लेकर अपनी चिंता जाहिर की थी.

ये भी पढ़ें- प्रशांत भूषण बोले- SC के फैसले का सम्मान करेंगे, 1 रुपये जुर्माना जमा कराएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा था, ''मेरे प्रिय दोस्त शिंजो आबे, आपके खराब स्वास्थ्य के बारे में सुनकर बहुत दर्द हुआ. बीते कुछ सालों में आपके बुद्धिमान नेतृत्व और व्यक्तिगत प्रतिबद्धता के साथ भारत और जापान की साझेदारी पहले से कहीं अधिक गहरी और मजबूत हो गई है. मैं आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना और प्रार्थना करता हूं.'' जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के स्वास्थ्य को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 अगस्त को ये ट्वीट किया था.

ये भी पढ़ें- ममता सरकार ने 30 सितंबर तक बढ़ाया लॉकडाउन, 8 से मेट्रो का संचालन शुरू

अपने स्वास्थ्य के प्रति भारत के प्रधानमंत्री की चिंता को देखते हुए शिंजो आबे ने सोमवार को ट्वीट कर उनका आभार जताया. शिंजो आबे ने लिखा, ''आपके शब्दों ने मेरे दिल को छू लिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं. मुझे उम्मीद है कि भारत और जापान की ये साझेदारी आगे भी ऐसे ही जारी रहेगी.'' बता दें कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के स्वास्थ्य को लेकर कई देशों के शीर्ष नेता अपनी-अपनी चिंता जाहिर कर चुके हैं, जिनमें अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी नाम शामिल है.