logo-image

सुलह के बाद पहली यात्रा के लिए कतर के अमीर मिस्र पहुंचे

सुलह के बाद पहली यात्रा के लिए कतर के अमीर मिस्र पहुंचे

Updated on: 25 Jun 2022, 09:25 AM

काहिरा:

कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी पिछले साल दोनों देशों के राजनयिक संबंध बहाल होने के बाद अपनी पहली मिस्र यात्रा के लिए काहिरा पहुंचे हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने मिस्र के राष्ट्रपति के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सीसी ने काहिरा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर कतरी अमीर की अगवानी की।

दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा में दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय संबंधों और सभी क्षेत्रों में उन्हें बढ़ाने के तरीकों पर बातचीत शामिल होने की उम्मीद है।

मिस्र के राष्ट्रपति के अनुसार, दोनों पक्षों के आपसी हित के नवीनतम अंतर्राष्ट्रीय और क्षेत्रीय राजनीतिक मुद्दों को संबोधित करने की भी उम्मीद है।

राज्य द्वारा संचालित अहराम ऑनलाइन समाचार वेबसाइट ने एक राजनीतिक स्रोत के हवाले से कहा, तमीम की यात्रा में कई आर्थिक समझौतों पर हस्ताक्षर होंगे और मिस्र में कतरी निवेश सुनिश्चित होगा, विशेष रूप से ऊर्जा क्षेत्र में।

अहराम के गुमनाम स्रोत के अनुसार, तमीम की यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार, निवेश और आर्थिक संबंधों को बढ़ाने के लिए मिस्र-कतरी व्यापार परिषद की बैठकें शुरू की जाएंगी।

जनवरी 2021 में मिस्र, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन की अरब चौकड़ी ने कतर के साथ अल-उला घोषणा पर हस्ताक्षर किए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.