News Nation Logo

अमेरिकी राज्य मोंटाना में एमट्रैक ट्रेन के पटरी से उतरने से कई लोगों की मौत

एमट्रैक ने कहा कि एम्पायर बिल्डर ट्रेन में लगभग 147 यात्री और 13 चालक दल सवार थे.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 26 Sep 2021, 08:48:07 PM
Amtrak train

एमट्रैक ट्रेन दुर्घटना (Photo Credit: associated press)

highlights

  • ट्रेन शिकागो से पश्चिमी शहर सिएटल की ओर जा रही थी
  • ट्रेन में लगभग 147 यात्री और 13 चालक दल सवार थे
  • शनिवार की घटना में कम से कम तीन लोग मारे गए

नई दिल्ली:

संयुक्त राज्य अमेरिका के मोंटाना राज्य में एक एमट्रैक ट्रेन के पटरी से उतरने से कई लोगों की मौत हो गई है. लिबर्टी कंट्री शेरिफ कार्यालय के डिस्पैचर स्टार टायलर ने द एसोसिएटेड प्रेस समाचार एजेंसी को बताया कि शनिवार की घटना में कम से कम तीन लोग मारे गए. घटना में कितने लोग घायल हुए और मरने वालों की वास्तविक संख्या का पता नहीं चल सका है. क्योंकि सूचना देने वाले अधिकारी के पास अधिक विवरण नहीं था. एमट्रैक ने एक बयान जारी कर रहा कि ट्रेन से हुई मौतों का उसे "गहरा दुख" है.  

एमट्रैक ने कहा कि एम्पायर बिल्डर ट्रेन में लगभग 147 यात्री और 13 चालक दल सवार थे, जब शाम 4 बजे (22:00 GMT) जोपलिन शहर के पास पांच कारें पटरी से उतर गईं. एमट्रैक घायल यात्रियों को ले जाने और अन्य सभी यात्रियों को सुरक्षित निकालने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ काम कर रहा है.

शनिवार को हुई दुर्घटना का कारण तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका है. अमेरिकी मीडिया के अनुसार ट्रेन शिकागो से पश्चिमी शहर सिएटल की ओर जा रही थी. सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों में उनके किनारे कई कारें दिखाई दे रही हैं. यात्री ट्रैक के किनारे खड़े थे, कुछ सामान ले जा रहे थे. फोटोज में धूप आसमान में दिखाई दे रही थी, और ऐसा प्रतीत हुआ कि दुर्घटना पटरियों के एक सीधे हिस्से के साथ हुई थी.

यह भी पढ़ें: हम तालिबान पर प्रतिबंधों का दबाव बनाए रखे हुए हैं : अमेरिका

ट्रेन में सवार एक यात्री मेगन वेंडरवेस्ट, जो सिएटल में एक दोस्त से मिलने जा रही थी, ने द न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि वह ट्रेन के पटरी से उतरने से हुई आवाज से जाग गई थी. मिनियापोलिस के रहने वाले वेंडरवेस्ट ने कहा, "मेरा पहला विचार यह था कि हम पटरी से उतर रहे थे, ईमानदारी से कहूं तो मुझे चिंता है और मैंने ट्रेनों के पटरी से उतरने की कहानियां सुनी हैं."

"मेरा दूसरा विचार था कि वह पागल है. हम पटरी से उतर नहीं रहे होंगे. जैसे, ऐसा नहीं होता है." उसने मीडिया को बताया कि उसके पीछे की कार झुकी हुई थी, उसके पीछे वाली कार पूरी तरह से पलट गई थी, और उसके पीछे की तीन कारें "पूरी तरह से पटरियों से गिर गई थीं और ट्रेन से अलग हो गई थीं"

लिबर्टी काउंटी सीनियर सेंटर से बोलते हुए, जहां यात्रियों को ले जाया जा रहा था, वेंडरवेस्ट ने कहा कि यह "विमान में अत्यधिक हलचल" जैसा महसूस हुआ. राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड  रेलवे सिग्नल और अन्य विषयों की जांच के लिए जांचकर्ताओं और विशेषज्ञों सहित 14 सदस्यीय टीम को भेजेगा.

First Published : 26 Sep 2021, 08:48:07 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.