logo-image

कोरोना वायरस के साथ डरावना खेल! मरीजों संग पार्टी कर रहे लोग, सबसे पहले बीमार पड़ने की शर्त

पूरी दुनिया चीन से आए कोरोना वायरस से जूझ रही है. विश्व का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका ने इस घातक वायरस के आगे घुटने टेक दिए हैं.

Updated on: 04 Jul 2020, 09:46 AM

:

पूरी दुनिया चीन (China) से आए कोरोना वायरस से जूझ रही है. विश्व का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका ने इस घातक वायरस के आगे घुटने टेक दिए हैं. कोरोना वायरस ने अमेरिका में सबसे ज्यादा कहर बरपाया है. इस बीच अमेरिका एक एक अजीब और बेहद डरावनी खबर सामने आई है. अमेरिका (America) में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के साथ पार्टी की जा रही है. इसमें शर्त यह लगाई जा रही है कि कोरोना मरीज के संपर्क में आने से सबसे पहले कौन वायरस से संक्रमित होता है और जो शख्स सबसे पहले कोविड-19 (COVID-19) से बीमार पड़ेगा, इसे पार्टी में शामिल बाकी पैसे देंगे.

यह भी पढ़ें: जवान देश है भारत, 50 प्रतिशत से अधिक आबादी 25 साल या अधिक की 

इतना ही नहीं, पार्टी में कोरोना मरीजों को पार्टी में युवा खुद बुलाते हैं. हाल है कि अमेरिका के अलबामा में इस तरह की कई पार्टियां इन दिनों आयोजित की जा रही हैं. ऐसा सुनने में यह बात काफी हैरान और डरा देने वाली लगती है. क्योंकि एक ओर जहां दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और मौतों में दिनों दिन इजाफा हो रहा, वहीं इस तरह की लापरवाही कितनी भारी पड़ सकती है. इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता.

यह भी पढ़ें: चीन के 'आर्ट ऑफ वार' पर भारी पड़ेगी भारत की 'चाणक्य नीति', जानें कैसे

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टूसकालूसा की सिटी काउंसिलर सोनिया मैककिन्स्ट्री ने बताया कि जब उन्हें इस तरह की खबरों का पता चला, वह उन्हें एक अफवाह मात्र लगीं. लेकिन जब इसका पता लगाया गया तो डॉक्टर से लेकर अधिकारियों तक सभी ने कहा कि ये अफवाह नहीं, बल्कि ये डरावना सच है, जो शहर में तेजी से बढ़ रहा है. उन्होंने बताया कि युवा जानबूझकर इस तरह की पार्टियां का आयोजन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: म्यांमार का बड़ा आरोप- चीन आतंकियों को दे रहा पनाह और मुहैया करा रहा धन

हालांकि इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ जब एक मरीज, जो पार्टी में शामिल हुआ था, वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. कोरोना पीड़िता पाए जाने पर उसे पार्टी के लिए पैसे भी दिए गए थे. इस मामले पर अधिकारी कहते हैं कि आसपास के इलाके में इस तरह की कई पार्टी की जानकारी मिली है, लेकिन इनकी संख्या काफी अधिक हो सकती है. गौरतलब है कि यह लापरवाही ऐसे वक्त में सामने आई है, जब अमेरिका कोरोना वायरस से संक्रमित देशों में सबसे आगे हैं. अमेरिका में अब तक 28 लाख से ज्यादा कोरोना के मरीज हैं. जबकि 1.30 लाख से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गवां दी है.

यह वीडियो देखें: