logo-image

Turkey Viral Video: रूसी अधिकारी को यूक्रेनी सांसद ने जमकर पीटा, मुंह पर बरसाए मुक्के

Russian representative beaten by Ukrainian MP in Ankara, Turkiye : यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद दुनिया तीन ध्रुवीय हो चुकी है. कुछ देश हैं, जो दोनों ही देशों से मतलब रख रहे हैं. लेकिन तुर्की ऐसा देश है, जो दोनों देशों की महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत कराता है. इस बीच, एक रूसी अधिकारी को यूक्रेनी सांसद ने जमकर पीट दिया.

Updated on: 05 May 2023, 05:34 PM

highlights

  • तुर्की में रूसी अधिकारी की पिटाई
  • यूक्रेनी सांसद ने की अधिकारी की पिटाई
  • काला सागर आर्थिक सहयोग मंच की बैठक के दौरान का मामला

नई दिल्ली:

Russian representative beaten by Ukrainian MP in Ankara, Turkiye : यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद दुनिया तीन ध्रुवीय हो चुकी है. कुछ देश हैं, जो दोनों ही देशों से मतलब रख रहे हैं. लेकिन तुर्की ऐसा देश है, जो दोनों देशों की महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत कराता है. इस बीच काला सागर आर्थिक समूह की पार्लियामेंट्री बैठक में एक रूसी अधिकारी को यूक्रेनी सांसद ने जमकर पीट दिया. दरअसल, रूसी अधिकारी ने यूक्रेन के झंडे खींच लिया था और वो उसे लेकर भाग रहा था, जिसका यूक्रेनी सांसद ने न सिर्फ पीछा किया, बल्कि उस उम्र दराज अधिकारी के मुंह पर मुक्के बरसा दिये और वापस यूक्रेन का झंडा उसके हाथों से खींच लिया. 

ये था पूरा मामला

तुर्की की राजधानी अंकारा में काला सागर आर्थिक समूह ( Black Sea Economic Community ) की पार्लियामेंट्री बैठक ( Parliamentary Assembly ) चल रही थी. उस बैठक के बाद यूक्रेन की अधिकारी किसी मुद्दे पर मीडिया से बात कर रही थी. उनके पीछे सभी सदस्य देशों के झंडे लगे हुए थे. वहीं, यूक्रेनी सांसद ने एक झंडा पकड़ा हुआ था और महिला वक्ता के पीछे खड़ा था. इस बीच, एक वरिष्ठ रूसी अधिकारी सांसद के हाथ से झंडा छीन लेते हैं और भागने लगते थे. लेकिन युवा यूक्रेनी सांसद ने न सिर्फ रूसी अधिकारी का पीछा किया, बल्कि उसे ताबड़तोड़ मुक्के भी बरसा दिए. ये वीडियो 4 मई का बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें : Mangaluru: मलाली मस्जिद में न्यूज नेशन की टीम पर हमला, कैमरा तोड़ा; बंधक बनाया

युवा सांसद ने वहीं सबकुछ निपटाने के लिए ललकार

इस बीच, अन्य देशों के अधिकारी दोनों को छुड़ाने का प्रयत्न करते रहे. वहीं, यूक्रेनी सांसद लगातार उस रूसी अधिकारी को वहीं सबकुछ निपटा लेने के लिए ललकार लगाता रहा. यूक्रेनी सांसद की उम्र काफी कम लग रही है और वो इस बैठक में यूक्रेन पर रूसी हमले को जोरदार तरीके से रखने के लिए पहुंचा हुआ था. लेकिन जैसे ही रूसी अधिकारी की तरफ से गड़बड़ी हुई, उसने तुरंत उसकी पिटाई कर दी. फिलहाल सोशल मीडिया पर ये यूक्रेनी सांसद हीरो बना हुआ है. वहीं, रुस के लिए बेहद शर्मनाक स्थिति बनती दिखाई दे रही है.

देखें वीडियो: