logo-image

तुर्की के राष्ट्रपति को पुतिन की दो टूक- यूक्रेन शर्तें मान ले तो तभी रुकेगा युद्ध

रूस के हमले से यूक्रेन तबाह होने की कगार पर है. यूक्रेन संकट के बीच तुर्की के राष्ट्रपति रेचप तैयप एर्दोगन ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की. दोनों के बीच यूक्रेन संकट पर चर्चा हुई. वहीं, इजरायल के राष्ट्रपति ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से वार्ता की.

Updated on: 06 Mar 2022, 06:18 PM

highlights

  • यूक्रेन को परमाणु शक्ति बनाना चाहता है अमेरिका
  • पश्चिम के इशारे पर खेल रहे यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की
  • यूक्रेन नहीं सुधरा तो मिट जाएगा वजूद : रूसी राष्ट्रपति

नई दिल्ली:

रूस के हमले से यूक्रेन तबाह होने की कगार पर है. रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी प्रयास जारी है. यूक्रेन संकट के बीच तुर्की के राष्ट्रपति रेचप तैयप एर्दोगन ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की. दोनों के बीच यूक्रेन संकट पर चर्चा हुई. रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन को दो टूक में कहा कि यूक्रेन सभी शर्तें मान ले तो युद्ध खत्म हो जाएगा. नरसंहार रोकने के लिए यूक्रेन पर हमला किया गया है. इस बीच रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने एक बार फिर यूक्रेन को खुली धमकी दी है. पुतिन ने कहा है कि अगर यूक्रेन नहीं सुधरा तो उसका वजूद मिट जाएगा.

यह भी पढ़ें : जेलेंस्की ने अमेरिकी सांसदों को फोन पर कहा- आखिरी बार मुझे जिंदा देख रहे

भीषण युद्ध के बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अब यूक्रेन को बड़ी धमकी देकर पीछे हट जाने को कहा है. पुतिन ने साफ-साफ कहा है कि जेलेंस्की अमेरिका के दम पर कूद रहे हैं. यूक्रेन को अमेरिका परमाणु शक्ति बनाना चाहता है. जेलेंस्की पश्चिम के इशारे पर खेल रहे हैं. यूक्रेन के भविष्य पर सवालिया निशान है. उन्होंने कहा कि अगर नहीं सुधरे तो यूक्रेन का वजूद  मिट जाएगा.  

यह भी पढ़ें : यूक्रेन में बिगड़े हालात, 70 लाख बनेंगे शरणार्थी, इस गंदे धंधे में धकेली जा रहीं महिलाएं

आपको बता दें कि इससे पहले इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने भी रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को लेकर क्रेमलिन में शनिवार को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बातचीत की थी. बहरहाल, बर्लिन के लिए रवाना होने से पहले बेनेट ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की से फोन पर बात की थी.