logo-image

Putin Heart Attack: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को आया हार्ट अटैक, घर के फर्श पर गिरे मिले, जानें फिर क्या हुआ

Putin Heart Attack: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को पड़ा दिल का दौरा, घर के फर्श पर गिरे मिले.

Updated on: 24 Oct 2023, 01:17 PM

highlights

  • रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को पड़ा दिल का दौरा
  • अपने बेडरूम में फर्श पर मुंह के बल गिरे मिले
  • सुरक्षाकर्मियों ने जोर की आवाज सुनने के बाद पुतिन को संभाला

New Delhi:

Putin Heart Attack: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूसी राष्ट्रपति पुतिन को हार्ट अटैक आया है. दरअसल उनके निवास पर ही कमरे में फर्श पर वो गिरे मिले. इस खबर की जानकारी टेलीग्राम ग्रुप जनरल एसवीआर की ओर से साझा की गई है. इस ऑर्गेनाइजेशन ने दावा किया है कि उन्हें ये जानकारी रूस के रिटायर खुफिया अधिकारियों और क्रेमिलन के ऑफिसर्स की ओर से मिली है. इसके अलावा कई अंतरराष्ट्रीय मीडिया ग्रुप में भी पुतिन को दिल का दौरा पड़ने की खबरें को प्रमुखता से लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक, पुतिन रविवार की रात 9.05 बजे अपने ही बेडरूम में फर्श पर खाने-पीने की चीजों के साथ गिरे मिले थे. 

सुरक्षाकर्मियों ने सुनी ये आवाज
बताया जा रहा है कि रविवार की रात अचानक पुतिन के सुरक्षाकर्मियों को उनके बेडरूम से अजीब से आवाज आई. इस आवजा को सुनते ही सुरक्षाकर्मी तुरंत उनके कमरे में दाखिल हुए तो उन्होंने पुतिन को फर्श पर गिरा पाया. 

यह भी पढ़ें - US: पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की नेतन्याहू को चेतावनी, कहा- 'अगर गाजा पर हमले जारी रहे

अब कैसी ही पुतिन की हालत
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हालात फिलहाल स्थिर बताई जा रही है. सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक जिस वक्त पुतिन जमीन पर गिरे उस दौरान उनका हाथ मेज पर रखे बर्तनों पर लगा होगा जिनके गिरने से आवाज और ज्यादा हुई. इसी आवाज को सुनकर सुरक्षाकर्मी तुरंत कमरे में दाखिल हुए. 

पुतिन की सेहत को लेकर जनरल एसवीआर ने बताया है कि बगल के कमरे से राष्ट्रपति पुतिन के डॉक्टर को बुलाया गया. उन्होंने तुरंत ही पुतिन का उपचार शुरू कर दिया और कुछ देर पर पुतिन होश में आ गए. इसके बाद पुतिन उनके ही निवास में एक दूसरे कमरे में शिफ्ट किया गया जहां उन्हें अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है. 

पुतिन के बॉडी डबल का इस्तेमाल
बता दें कि पहले भी कई बार टेलीग्राम चैनल पर ही जनरल एसवीआर रूसी राष्ट्रपति पुतिन के स्वास्थ्य को लेकर टिप्पणी करता रहा है. एसवीआर के मुताबिक पुतिन लंबे समय से बीमार चल रहे हैं. यही नहीं उनके चैनल पर इस बात का भी दावा किया गया है कि उन्होंने बीते दिनों जिन भी देशों का दौरा किया है उसमें उनके बॉडी डबल का इस्तेमाल किया गया.