logo-image

Plane Crash: यूक्रेन की सीमा के पास रूसी सेना का प्लेन क्रैश, 65 लोगों के मारे जाने की खबर

Russian Plane Crash: यूक्रेन की सीमा के पास रूसी सेना का प्लेन क्रैश हो गया. इस हादसे में विमान में सवार 65 लोगों की मौत हो गई.

Updated on: 24 Jan 2024, 04:03 PM

नई दिल्ली:

Russian Plane Crash: रूसी सेना के एक विमान के क्रैश होने की खबर है. बताया जा रहा है कि ये विमान यूक्रेन की सीमा के पास हादसे का शिकार हो गया. विमान सवार 65 लोगों के मारे जीने की खबर है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, रूस के रक्षा मंत्रालय ने विमान के क्रैश होने की पुष्टि की है. जानकारी के मुताबिक, रूस का इल्यूशिन-76 प्लेन यूक्रेन की सीमा के पास वाले बेलगोरोद इलाके में दुर्घटना का शिकार हो गया. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस विमान में यूक्रेन के युद्धबंदी सवार थे.

ये भी पढ़ें: Flipkart और Amazon से भी ज्यादा से बंपर डिस्काउंट यहां, शुरू हुई Mega Republic Day Sale, मिल रही 70% तक छूट

जो यूक्रेन की सेना के सैनिक थे जिन्हें यूद्ध के दौरान रूस की सेना ने बंधक बनाया था. रूस के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, जो विमान क्रैश हुआ है उसमें यूक्रेन की सेना के 65 सैनिक सवार थे. इन सभी सैनिकों को एक्सचेंज के लिए बेलगोरोद ले जाया जा रहा था. लेकिन विमान बीच में ही क्रैश हो गया और सभी यूक्रेनी सैनिकों की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: Suryakumar Yadav : सूर्यकुमार यादव फिर बने दुनिया के बेताज बादशाह, ICC से मिला सबसे बड़ा अवॉर्ड

प्लेन में सवार थे 6 क्रू मेंबर

क्रैस हुए विमान में 6 क्रू मेंबर्स के अलावा तीन एस्कॉर्ट्स भी सवार थे. हादसे में उनकी भी मौत हो गई. बेलगोरोद के गवर्नर याशेस्लाव ग्लाडकोव ने घटना की पुष्टि की लेकिन उन्होंने हादसे के बारे में ज्यादा जानकारी देने से मना कर दिया. इस प्लेन के क्रैश होने का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. हालांकि रूस की ओर से इसे लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

वहीं विमान कैसे क्रैश हुआ इसके बारे में भी अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिली है. वायरस हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक विमान आसमान में उड़ रहा है तभी वह याबलोनोवो गांव के पास तेजी से नीचे की ओर गिरने लगता है. कुछ ही सेकंड में विमान जमीन पर गिर जाता है और उसमें तेज धमाके के साथ भीषण आग लग जाती है.

ये भी पढ़ें: Mamata Banerjee Accident: ममता बनर्जी सड़क हादसे का शिकार, सिर में लगी चोट