logo-image
लोकसभा चुनाव

Suryakumar Yadav : सूर्यकुमार यादव फिर बने दुनिया के बेताज बादशाह, ICC से मिला सबसे बड़ा अवॉर्ड

Suryakumar Yadav : सूर्यकुमार यादव ने लगातार दूसरी बार आईसीसी टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड अपना नाम किया है.

Updated on: 24 Jan 2024, 03:39 PM

नई दिल्ली:

Suryakumar Yadav T20I Cricketer of the Year : भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने आईसीसी टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब अपने नाम किया. ICC ने पिछले साल यानी 2023 के लिए भारत के टी20 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना. इससे पहले 2022 में भी सूर्यकुमार ने इस खिताब को अपने नाम किया था. इसी के साथ वह लगातार दो बार टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. 

सूर्यकुमार यादव के साथ इस अवॉर्ड के लिए न्यूजीलैंड के मार्क चैपमैन, यूगांडा के अल्पेश रमजानी और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा भी नॉमिनेट किया गया था, लेकिन सूर्यकुमार ने बाजी मारी है. सूर्या ने 2023 में करीब 50 की औसत से 150 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से जमकर रन बनाए, जिसका इनाम उन्हें ICC से मिला है.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: आर अश्विन ने इंग्लैंड के 'बैजबॉल' को दी चेतावनी, कह दी ये बात, ताकते रह गए ब्रेंडन मैकुलम

पिछले साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज रहे थे सूर्यकुमार

साल 2023 में सूर्यकुमार यादव ने 23 मैचों के 17 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 733 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 48.86 और स्ट्राइक रेट 155.95 का रहा है. साल 2021 से ICC ने इस अवार्ड को देना शुरू किया था. पहला अवार्ड पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को मिला था. इसके बाद सूर्या ने लगातार दूसरी बार इस अवॉर्ड को अपने नाम किया. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: 'मैं वीजा ऑफिस में नहीं बैठा हूं', शोएब बशीर के वीजा विवाद पर रोहित शर्मा ने जताया दुख