logo-image

IND vs ENG: आर अश्विन ने इंग्लैंड के 'बैजबॉल' को दी चेतावनी, कह दी ये बात, ताकते रह गए ब्रेंडन मैकुलम

Ravichandran Ashwin : भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम को खुलेआम चेतावनी दे दी है. वह उनके बैजबॉल को लेकर काफी उत्साहित हैं.

Updated on: 24 Jan 2024, 01:07 PM

नई दिल्ली:

Ravichandran Ashwin Warning England : भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का 25 जनवरी से आगाज हो रहा है. इससे पहले रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड को खुलेआम चेतावनी दे डाली है. भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज में अश्विन इंग्लैंड के बैजबॉल को हवा में उड़ाने के लिए काफी उत्साहित हैं. BCCI ने बीते दिन यानी मंगलवार को बीसीसीआई ने अवॉर्ड समारोह का आयोजन किया, जिसमें स्टार स्पिनर आर अश्विन को 2020-21 के लिए 'मेन्स प्लेयर ऑफ द ईयर' का खिताब दिया गया.

BCCI अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान अश्विन ने कहा कि इंग्लैंड के 'बैजबॉल' क्रिकेट उन्होंने उत्साहित करता है और इसे काउंटर करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. अवॉर्ड लेते वक़्त अश्विन ने कहा, 'बैजबॉल मुझे उत्साहित करता है. इस तरह का क्रिकेट मुझे इंप्रेस करता है. बेखौफ रुख अच्छा है और मैं यहां खड़ा और जानता हूं कि क्या उम्मीद की जाएगी.' यहां इंग्लिश कोच ब्रेडम मैक्कुलम भी बैठे थे.

यह भी पढ़ें: BCCI Awards के दौरान अक्षर पटेल ने नहीं बताई अपनी 'बॉलिंग सीक्रेट', इंग्लिश कोच ब्रेंडन मैक्कुलम थे सामने

अश्विन ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 490 विकेट ले चुके हैं. अब वह अपने 500 टेस्ट विकेट पूरे करने से महज 10 विकेट दूर हैं. इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में वह इस मुकाम को हासिल कर सकते हैं. भारतीय स्टार स्पिनर ने नंबर्स और रिकॉर्ड्स के बारे में कहा, 'नंबर मुझे उत्साहित नहीं करते हैं. ये तब उत्साहित करते थे जब मैं युवा था. अब, दवाब वाले हालातों में नंबर बैकयार्ड में चले जाते हैं और पूरा फोकस मैच जीतने पर रहता है.'

अब तक ऐसा रहा अश्विन का टेस्ट करियर 

अश्विन ने 2011 में टेस्ट डेब्यू किया था. अश्विन ने अब तक 95 टेस्ट मुकाबले की 179 पारियों में बॉलिंग करते हुए 23.69 की औसत से 490 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान उन्होंने 34 बार फाइव विकेट और 24 फोर विकेट हॉल लिए हैं. इसके अलावा 134 पारियों में बैटिंग करते हुए उन्होंने 26.83 की औसत से 3193 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के जरिए अश्विन 100 टेस्ट मैच भी खेल सकते हैं अगर वो पांचों मुकाबले के लिए भारत का हिस्सा रहते हैं.