News Nation Logo
Banner

यूक्रेन के बाद अब तुर्की की बारी! रूस ने दी ये चेतावनी

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 Nov 2022, 06:06:38 PM
vladimir putin

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Russia warned Turkey : रूस और यूक्रेन के बीच अभी युद्ध थमा ही नहीं है कि इस बीच तुर्की (तुर्किये) और सीरिया में भी तनातनी देखने को मिल रहा है. पिछले दिनों तुर्की ने एक के बाद एक सीरिया पर कई हमले किए थे, जोकि रूस को नहीं पसंद आ रहा है. सीरिया पर हमले को लेकर रूस ने सीरिया को चेतावनी दे डाली है. अब बड़ा सवाल उठता है कि यूक्रेन के बाद अब क्या तुर्की की बारी है? 

यह भी पढ़ें : IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स का टूट सकता है सपना, कप्तान ही देंगे टीम को धोखा!

रूस का बेहद करीबी देश सीरिया है. ये भी बताया जा रहा है कि सीरिया के रास्ते से  यूक्रेन वॉर के दौरान रूस तक हथियार पहुंचाए जा रहे हैं. रूस ने कि तुर्की, सीरिया में जमीनी हमले न करे. उन्होंने कहा कि तुर्की को ऐसी हरकत से बचना चाहिए. रूस के वरिष्ठ वार्ताकार अलेक्जेंडर लावेरेंटयेव ने बुधवार को चेतावनी देते हुए कहा कि तुर्की की ऐसी कार्रवाई से हिंसा बढ़ सकती है.

अलेक्जेंडर लावेरेंटयेव ने कजाकिस्तान में ईरानी और तुर्की प्रतिनिधिमंडलों से सीरिया वार्ता के नए दौर के बाद कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी दलीलें तुर्की की राजधानी अंकारा में सुनी जाएंगी और अन्य तरीके से समस्या के समाधान खोजे जाएंगे. रूस का धमकी भरा बयान ऐसा समय में आया है जब हाल ही में तुर्की राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने सीरिया पर और हमले करने की धमकी दी थी.  

यह भी पढ़ें : Gujarat Election: '...सोजा बेटा वरना केजरीवाल आ जाएगा', राघव चड्ढ़ा का फिल्मी अंदाज

तुर्की के राष्ट्रपति ने संकेत दिया था कि सीरिया में सीमा पार स्थित कुर्द नेतृत्व वाली वाईपीजी बलों पर हमला करने को उनका देश जमीनी बलों को तैनात करने का प्लान बना रहा है.

First Published : 23 Nov 2022, 06:05:24 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.