logo-image

रूस कीव शासन को ब्रिटिश हथियारों की आपूर्ति को नहीं भूलेगा

रूस कीव शासन को ब्रिटिश हथियारों की आपूर्ति को नहीं भूलेगा

Updated on: 05 Mar 2022, 10:05 PM

नई दिल्ली:

रूसी विदेश मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि रूस यूक्रेन में अति-राष्ट्रवादी ताकतों के साथ सहयोग करने की ब्रिटेन की इच्छा और कीव शासन को ब्रिटिश हथियारों की आपूर्ति को नहीं भूलेगा।

रूसी विदेश मंत्रालय कहा, आइए, यूक्रेन में कीव शासन और अति-राष्ट्रवादी ताकतों के साथ अंग्रेजों के सहयोग को याद करें। इन दिनों ब्रिटिश हथियारों की लगातार आपूर्ति हो रही है, जिनका उपयोग डोनबास की नागरिक आबादी और रूसी सेना के खिलाफ किया जा रहा है।

मास्को ने गौर किया कि वास्तव में लंदन ने अपनी विदेश नीति को रूसी राष्ट्रीय हितों को जितना संभव हो, उतना नुकसान पहुंचाने की तरफ मोड़ दिया है।

आरटी के मुताबिक, मंत्रालय ने कहा, अभी के लिए ब्रिटिश विदेश मंत्री एलिजाबेथ ट्रस अपने हमवतन से यूक्रेन के लिए लड़ने की अपील कर रही हैं और हाउस ऑफ कॉमन्स में सभी रूसियों को ब्रिटेन से बाहर भेजने के लिए कॉल कर रही हैं।

रूसी विदेश मंत्रालय की आधिकारिक प्रतिनिधि मारिया जखारोवा ने कहा कि रूस एंग्लो-सैक्सन को देश के मामलों में हस्तक्षेप करने की अनुमति नहीं देगा।

उन्होंने कहा, हम अपने देश में आंतरिक राजनीतिक प्रक्रियाओं में हस्तक्षेप करने, स्थिति को अस्थिर करने, अपने विदेशी मूल्यों को स्थापित करने के लिए एंग्लो-सैक्सन के प्रयासों को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.