logo-image

पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक ने प्रेसिडेंट हाउस में मेरे संग किया रेप, अमेरिकी महिला का बड़ा आरोप

एक अमेरिकी महिला सिंथिया डान रिची ने दावा किया है कि पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक (Rehman Malik) ने इस्लामाबाद स्थित प्रेसिडेंट हाउस में उसके साथ बलात्कार किया था.

Updated on: 06 Jun 2020, 08:22 AM

इस्लामाबाद:

कोरोना संक्रमण (Corona Epidemic) के लिए लड़कियों के आधुनिक कपड़ों और पब-डिस्कोथेक को जिम्मेदार ठहराने वाले नए पाकिस्तान (Pakistan) में महिलाओं की स्थिति के लिए काफी कुछ लिखा-पढ़ा जा चुका है. हालांकि एक सनसनीखेज विवाद में पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक की वजह से पाकिस्तान हुक्मरानों का महिलाओं के प्रति रवैया फिर से चर्चा में आ गया है. एक अमेरिकी महिला सिंथिया डान रिची ने दावा किया है कि पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक (Rehman Malik) ने इस्लामाबाद स्थित प्रेसिडेंट हाउस में उसके साथ बलात्कार किया था. इतना ही नहीं, रिची ने यह आरोप भी लगाया कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी और उनकी पार्टी के कुछ नेताओं ने उन्हें मानसिक रूप से परेशान किया. जाहिर सी बात है कि रिची के इस दावे से पाकिस्तान की सियासत में तूफान आ गया है.

यह भी पढ़ेंः आज 9 बजे एक टेबल पर आएंगे भारत और चीन के वार्ताकार, दुनिया भर की निगाहें टिकीं

पीपीपी नेताओं से मिलती रही धमकी
फेसबुक पर लाइव सेशन के दौरान रिची ने कहा कि 2011 में रहमान ने उसके साथ रेप किया. उस वक्त पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) सत्ता में थी. पीपीपी के दूसरे नेताओं ने भी उसका शोषण किया. इस मामले में अब रिची ने जांच की मांग की है. रिची का कहना है कि उसके पास इसको लेकर कई सबूत हैं और वह जरूरत पड़ने पर पेश करेंगी. सिंथिया ने कहा, 'मैंने 2011 में अमेरिकी दूतावास में एक शख्स को इस बारे में जानकारी दी थी. उस वक्त कठिन हालात और अमेरिका और पाकिस्तान के बीच संबंधों के कारण कोई खास मदद नहीं मिली. मैं अभी पाकिस्तान के एक शानदार शख्स के साथ रिश्ते में हूं. उन्होंने मुझे इस बारे में बोलने के लिए उत्साहित किया'

यह भी पढ़ेंः रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स में सिल्वर लेक करेगी 4,546.80 करोड़ का अतिरिक्त निवेश

डर से रहीं खामोश
रिची ने फेसबुक पर चर्चा में बताया कि वह कई सालों तक खामोश रही. इसकी वजह थी पीपीपी नेताओं की ओर से उन्हें मिलने वाली धमकी. अब कहीं जाकर वह हिम्मत जुटा सकी हैं और दुनिया को इस शर्मनाक हरकत के बारे में बताने का फैसला ले सकी हैं. हालांकि यह कोई पहला मसला नहीं है जब पाकिस्तान के हुक्मरानों के नाम इस तरह के सेक्स स्कैंडल में फंसे हैं. इसके पहले भी कई सीडी कांड पाकिस्तान की सियासत पर बदनुमा दाग की तरह चस्पा है. इमरान खान सरकार के भी कई मंत्री इस तरह के आरोपों से जूझ रहे हैं.