News Nation Logo
Banner

NATO की बैठक में एर्दोगन की हरकत से हतप्रभ रह गए जॉनसन

एर्दोगन सिर्फ खड़े नहीं रहे बल्कि जॉनसन के कंधे पर हाथ रख दिया और जॉनसन के खड़े होकर हाथ हटाने की कोशिश भी नाकाम कर दी. वीडियो में दिख रहा है कि जॉनसन तुर्की के एर्दोगन की इस हरकत से हतप्रभ रह गए.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 01 Jul 2022, 05:26:40 PM
Erdagon Johnson

NATO बैठक में रूस-यूक्रेन युद्ध है केंद्रीय मुद्दा. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • Madrid में चल रहा है नाटो का शिखर सम्मेलन
  • रूस-यूक्रेन युद्ध है सम्मेलन का केंद्रीय मुद्दा
  • यही पेश आए कुछ हल्के-फुल्के पल जो

मेड्रिड:  

रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर मेड्रिड में नाटो शिखर सम्मेलन चल रहा है, जिसमें 30 सदस्य देशों के राष्ट्राध्यक्ष शिरकत कर रहे हैं. इन सभी नेताओं का मानना है कि दूसरे विश्वयुद्ध के बाद रूस-यूक्रेन एक गंभीर संकट बन कर उभरा है. यह अलग बात है गंभीर संकट के लिए बुलाई गई नाटो की बैठक में एक हंसी-मजाक की घटना भी जुड़ गई. यह घटना घटी ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और तुर्की के राष्ट्रपति रेचप तैयप एर्दोगन के बीच, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को हस्तक्षेप करना पड़ा. उन्हें समझाना पड़ा कि यह सिर्फ मजाक था. 

एर्दोगन की हरकत से हतप्रभ रह गए जॉनसन
इस घटना को लेकर वायरल हुए वीडियो में दिखाई पड़ रहा है कि बोरिस जॉनसन कुर्सी पर बैठ कर कुछ लिख रहे थे. तभी पीछे से तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन आकर खड़े हो गए. एर्दोगन सिर्फ खड़े नहीं रहे बल्कि जॉनसन के कंधे पर हाथ रख दिया और जॉनसन के खड़े होकर हाथ हटाने की कोशिश भी नाकाम कर दी. वीडियो में दिख रहा है कि जॉनसन तुर्की के एर्दोगन की इस हरकत से हतप्रभ रह गए. कुछ पलों के बाद एर्दोगन ने जॉनसन के कंधे से हाथ हटाया, जब जॉनसन से उनसे हाथ मिलाया. 

यह भी पढ़ेंः चुनाव हो रहे पाकिस्तान के मुल्तान में, पोस्टर में लगी सिद्धू मूसेवाला की फोटो

मौज-मस्ती भरे पल में आए
इसी शिखर सम्मेलन के एक अन्य वीडियो में दिखाई पड़ रहा है कि दोनों नेताओं के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को हस्तक्षेप करना पड़ा. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में एर्दोगन ब्रिटेन के पीएम को उंगली दिखा उनके खर्चों को लेकर कुछ कहते हैं और बाइडेन की ओर देखते हैं. इस पर जॉनसन भी पलटवार करना चाहते हैं तो अमेरिकी राष्ट्रपति उन्हें रोकते हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बाइडन जॉनसन का हाथ पकड़ कह रहे थे, 'शांत रहो बोरिस, ये बस एक मजाक है.' यानी नाटो शिखर सम्मेलन कुछ हल्के-फुल्के पलों का भी साक्षी बना है. 

First Published : 01 Jul 2022, 05:26:40 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.