News Nation Logo
Banner

चुनाव हो रहे पाकिस्तान के मुल्तान में, पोस्टर में लगी सिद्धू मूसेवाला की फोटो

पाकिस्तान के मुल्तान के उपचुनाव के चुनावी प्रचार वाले इस पोस्टर में सिर्फ सिद्धू मूसेवाला की फोटो ही नहीं है, बल्कि उनके लोकप्रिय गाने '295' का जिक्र भी है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 01 Jul 2022, 04:29:44 PM
Sidhu Moose Wala

पीटीआई प्रत्याशी कर रहा सिद्धू मूसेवाला की फोटो का इस्तेमाल. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पाकिस्तान के मुल्तान के एक क्षेत्र में हो रहा उपचुनाव
  • इमरान खान की पार्टी के प्रत्याशी है यहां से जैन कुरैशी
  • जैन कुरैशी के चुनावी पोस्टर में लगी मूसेवाला की फोटो

इस्लामाबाद:  

एक कलाकार की लोकप्रियता किसी भी देश की सीमा या सरहद से परे होती है. यह बात असमय मौत का ग्रास बने पंजाब के लोकप्रिय गायक सिद्धू मूसेवाला पर भी लागू होती है. जानकारी मिली है कि सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर का इस्तेमाल पाकिस्तान के चुनाव में किया जा रहा है. पाकिस्तान के पंजाब सूबे के मुल्तान क्षेत्र की पीपी 217 सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं. यहां से इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के उम्मीदवार जैन कुरैशी मैदान में हैं. जैन कुरैशी के ही एक चुनावी पोस्टर में सिद्धू मूसेवाला की फोटो लगाई गई है. हालांकि पूर्व विदेश मंत्री और पीटीआई के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी के बेटे जैन कुरैशी को भी यह नहीं पता है कि सिद्धू मूसेवाला की फोटो किसने लगाई है.

सिर्फ फोटो ही नहीं '295' गाने का भी जिक्र
जैन कुरैशी के इस चुनावी पोस्टर पीटीआई के कुछ नेताओं के नामों का भी जिक्र किया गया है. इस पोस्टर में सिर्फ सिद्धू मूसेवाला की फोटो ही नहीं है, बल्कि उनके लोकप्रिय गाने '295' का जिक्र भी है. गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला की लोकप्रियता पाकिस्तान में भी हैं और वहां भी बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक हैं. संभवतः य़ही वजह हो सकती है कि पंजाब के मुल्तान में हो रहे इस उपचुनाव में इमरान खान की पार्टी सिद्धू की तस्वीरों का इस्तेमाल कर रही है. हालांकि जैन कुरैशी ने चुनावी पोस्टर में सिद्धू मूसेवाला की फोटो के इस्तेमाल से अज्ञानत जाहिर की है. उनका कहना है कि सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा यह पोस्टर उन्हें भी मिला है, लेकिन यह तस्वीर किसने और क्यों लगाई इसका पता नहीं है.

यह भी पढ़ेंः अब दुनिया के लिए बड़ा कूड़ेदान भी बन गया कंगाल पाकिस्तान

मई में कर दी गई थी मूसेवाला की हत्या
गौरतलब है कि इसी साल 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की दिन-दहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. उनकी हत्या के पीछे गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार का नाम आया है. पंजाब पुलिस के मुताबिक हत्या वाले दिन सिद्धू मूसेवाला बिना सुरक्षा के बगैर बुलेटप्रूफ वाली कार में घर से निकले थे. इसी दौरान उनकी कार को रोककर हमलावरों ने गोलीबारी की. मूसेवाला को बगैर देर किए अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

First Published : 01 Jul 2022, 04:29:44 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.