logo-image

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने सीआईए प्रमुख से इजराइल पर दबाव डालने का किया आग्रह

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने सीआईए प्रमुख से इजराइल पर दबाव डालने का किया आग्रह

Updated on: 30 Jan 2023, 09:05 AM

रामल्लाह:

फिलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने सीआईए निदेशक विलियम बर्न्‍स से आग्रह किया है कि वह इजराइल पर फिलीस्तीनियों के खिलाफ उसके एकतरफा कदमों को रोकने के लिए दबाव डालें।

समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएफए ने रविवार को अब्बास के हवाले से कहा, बेंजामिन नेतन्याहू के नेतृत्व वाली नई इजराइली सरकार पर अपने एकतरफा उपायों को रोकने और समझौतों का पालन करने के लिए दबाव बनाने के लिए तत्काल हस्तक्षेप करना महत्वपूर्ण है।

रामल्लाह के वेस्ट बैंक शहर में राष्ट्रपति मुख्यालय में आयोजित बैठक के दौरान अब्बास ने बर्न्‍स से कहा, क्षेत्र में सभी के लिए सुरक्षा और स्थिरता हासिल करने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रस्तावों के आधार पर राजनीतिक स्थिति को बहाल करना महत्वपूर्ण है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अब्बास ने बर्न्‍स को नवीनतम घटनाक्रमों और वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में तनाव की हालिया घटनाओं के बारे में भी जानकारी दी।

अब्बास से मिलने से पहले, बर्न्‍स ने वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी सुरक्षा तंत्र के प्रमुखों के साथ बातचीत की।

पश्चिमी तट और पूर्वी यरूशलम में इजराइल और फिलस्तीनियों के बीच बढ़ते तनाव के बीच सीआईए प्रमुख गुरुवार को इजराइल पहुंचे।

जनवरी की शुरुआत से ही इजराइल और फिलिस्तीनियों के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 1 जनवरी से इजराइली सैनिकों द्वारा लगभग 32 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और दर्जनों घायल हुए हैं।

इजराइली मीडिया की खबरों के मुताबिक यरुशलम में नेवे याकोव पड़ोस में एक आराधनालय के पास शुक्रवार को हुई गोलीबारी में आठ इजराइली मारे गए, जबकि शहर में शनिवार को हुई एक अन्य घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.