logo-image

क्वींसलैंड ने कोविड प्रतिबंधों में दी ढील

क्वींसलैंड ने कोविड प्रतिबंधों में दी ढील

Updated on: 09 Nov 2021, 06:20 PM

ब्रिस्बेन:

ऑस्ट्रेलियाई राज्य क्वींसलैंड में कोविड टीकाकरण रोलआउट तेजी से आगे बढ़ रहा है। स्वास्थ्य अधिकारी कुछ प्रतिबंधों में ढील दे रहे हैं। साथ ही, निवासियों को पूरी तरह से टीका लगाने के लिए नए नए तरीके तलाश कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, क्वींसलैंड के प्रधानमंत्री अन्नास्तासिया पलास्जजुक ने मंगलवार को कहा कि 80 प्रतिशत पात्र निवासियों को अपनी दो आवश्यक वैक्सीन खुराक में से कम से कम एक प्राप्त होने के बाद मास्क की अब घर के अंदर आवश्यकता नहीं होगी।

मंगलवार को अपडेट किए गए नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, क्वींसलैंड के 16 वर्ष से अधिक आयु के 79.6 प्रतिशत निवासियों ने अपना पहला शॉट प्राप्त किया है, जबकि 67.4 प्रतिशत पूरी तरह से वैक्सीनेटिड है।

पलास्जजुक ने कहा कि क्वींसलैंडर्स ने महामारी के दौरान एक अविश्वसनीय काम किया है और यह उनका इनाम है।

उनकी घोषणा नए रोलआउट मॉडलिंग के साथ मेल खाती है, जिसमें दिखाया गया है कि राज्य 17 दिसंबर के पिछले अनुमान से लगभग 10 दिन पहले अपने 80 प्रतिशत डबल-खुराक का लक्ष्य हासिल कर सकता है।

पलास्जजुक ने कहा है कि यदि लक्ष्य जल्दी हासिल हो जाता है, तो वह दक्षिणी सीमा को पड़ोसी राज्य न्यू साउथ वेल्स के लिए फिर से खोलने में संकोच नहीं करेंगे।

हालाँकि सीमा खुलने से स्वास्थ्य अधिकारियों के बीच कुछ चिंताएँ पैदा हो रही हैं, जो डरते हैं कि क्वींसलैंड के कुछ क्षेत्र अपने रोलआउट में पिछड़ रहे हैं और इसलिए जल्द ही न्यू साउथ वेल्स खओ आगंतुकों से जोखिम उठाना पड़ सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.