News Nation Logo

दुनिया के सामने फिर आई पाकिस्तान की असलियत: अत्याचारों के खिलाफ आवाज बुलंद

'विक्टिम्स ऑफ फोर्स्ड डिसएपर्सन' के अंतरराष्ट्रीय दिवस के मौके पर दुनिया के कई देशों में पाकिस्तान के दमनकारी शासन को लेकर विरोध प्रदर्शन किए गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 31 Aug 2020, 09:34:28 AM
Sindhi Baloch Forum

पाकिस्तान के चेहरे से फिर उतरा नकाब: दुनियाभर में विरोध प्रदर्शन (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

दुनिया के सामने पाकिस्तान का असली चेहरा एक बार फिर सामने आ गया है. 'विक्टिम्स ऑफ फोर्स्ड डिसएपर्सन' के अंतरराष्ट्रीय दिवस के मौके पर दुनिया के कई देशों में पाकिस्तान के दमनकारी शासन को लेकर विरोध प्रदर्शन किए गए हैं. अमेरिका, ब्रिटेन से लेकर कनाड़ा तक बलूचिस्तानी, सिंधी और यहां तक की पाकिस्तानी मूल के लोगों ने भी इमरान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है. 

यह भी पढ़ें: भारतीय नेवी चीन को टक्कर देने कर रही बड़ी परियोजना पर काम, जानें यहां

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में पाकिस्तान के अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों ने पाकिस्तान वाणिज्य दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. 'इंटरनेशनल डे ऑफ द विक्टम्स ऑफ फोर्स्ड डिसएपर्सन' पर पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार को लेकर यह प्रदर्शन किया गया. हाथों में पोस्टर लिए सैकड़ों पर लोग पाकिस्तान का असली चेहरा सामने लाने के लिए सड़क पर उतरे.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने खरीदा चीन का जिलिन-1 सैटेलाइट डेटा

'विक्टिम्स ऑफ फोर्स्ड डिसएपर्सन' के अंतरराष्ट्रीय दिवस पर सिंधी बलूच फोरम ने लंदन में भी यूके की संसद के सामने पाकिस्तान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इसके अलावा फ्री बलूचिस्तान मूवमेंट ने लंदन में यूके के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन के आधिकारिक निवास के बाहर पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. यहां पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई और बलूचिस्तान में हो रहे अत्याचारों के बारे में बताया गया.

यह भी पढ़ें: कोविड-19 की पाबंदियों के विरोध में जर्मनी उबला, संसद पर कब्जे का प्रयास

कनाडा में भी पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन देखने को मिले. बलूच, सिंधियों और पश्तूनों ने टोरंटो में विरोध प्रदर्शन किया. इन लोगों ने संयुक्त राष्ट्र और अंतर्राष्ट्रीय समुदायों से जबरन उठाकर ले जाने, इस्लाम में जबरन धर्म-परिवर्तन कराने और असाधारण हत्याओं को रोकने के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाने की मांग की. सैकड़ों लोगों ने हाथों में बैनर-पोस्टर लिए पाकिस्तान के खिलाफ मार्च निकाला.

यह भी पढ़ें: बौखला गई इमरान सरकार, शोपियां मुठभेड़ पर निकाली भारत से झल्लाहट

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Aug 2020, 09:26:27 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.