News Nation Logo
Breaking
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

किम के सत्ता में 10 वर्ष पूरे होने पर उत्तर कोरिया में राजनीतिक सम्मेलन

किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की केंद्रीय समिति की पूर्ण बैठक की अध्यक्षता की.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 28 Dec 2021, 05:01:18 PM
kim

किम जोंग उन (Photo Credit: फाइल फोटो.)

नई दिल्ली:  

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की ताकत लगातार बढ़ती जा रही है. किम को लेकर विश्व में अभी भी रहस्य बना हुआ है. बीच-बीच में किम के बीमार होने की खबर भी आती रहती है. लेकिन  ऐसी खबरों से अनजान किम सत्ता पर अपनी पकड़ मजबूत बनाने में लगा रहता है. इसके साथ ही किम अपने उत्तराधिकारी के रूप में अपनी बहन को आगे कर रहा है. उत्तर कोरिया में किम जोंग उन के सत्ता में 10 साल पूरे हो गए हैं. उत्तर कोरिया (North Korea) ने कोरोना वायरस महामारी और अमेरिका के साथ कूटनीतिक गतिरोध के बीच पिछली परियोजनाओं की समीक्षा करने और नयी नीतियों पर चर्चा करने के लिए सोमवार को एक अहम राजनीतिक सम्मेलन (Political Conference) की शुरुआत की. यह बैठक कब तक चलेगी इसके बारे में पता नहीं है. लेकिन इसके पहले 2019 में हुई बैठक चार दिनों तक चली थी. किम को सत्ता में रहते हुए 10 वर्ष पूरे हो रहे हैं. ऐसे में यह बैठक बहुत अहम है.

यह भी पढ़ें: ग्लोबल इनोवेशन इंडेक्स में पाकिस्तान 99वें स्थान पर, कम साक्षरता दर कारण 

आधिकारिक ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ ने मंगलवार को बताया कि किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की केंद्रीय समिति की पूर्ण बैठक की अध्यक्षता की. खबर में बताया गया है कि बैठक में इस साल प्रमुख नीतियों की समीक्षा की जाएगी और समाजवादी निर्माण के विकास के नए दौर में जीत के अगले चरण की शुरुआत के लिए रणनीतिक और सामरिक नीतियों पर फैसला लिया जाएगा.

पूर्ण बैठक उत्तर कोरिया में सर्वोच्च स्तर की निर्णय निर्धारण ईकाई होती है. किम अमेरिका और दक्षिण कोरिया के साथ संबंधों पर अपनी स्थिति या अपने देश के परमाणु कार्यक्रम की घोषणा करने के लिए पूर्ण बैठकें करते थे.

First Published : 28 Dec 2021, 05:01:18 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.