logo-image

जो बाइडेन की यह बात सुन छूट गई PM मोदी की हंसी, जानें क्या बोले अमेरिकी राष्ट्रपति?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर हैं. पीएम मोदी ने आज यानी शुक्रवार को व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की. दोनों के बीच लगभग एक घंटे तक बैठक चली

Updated on: 24 Sep 2021, 10:52 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर हैं. पीएम मोदी ने आज यानी शुक्रवार को व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की. दोनों के बीच लगभग एक घंटे तक बैठक चली. जिस समय व्हाइट हाउस में पीएम मोदी और जो बाइडेन की बीच महत्वपूर्ण  बैठक चल रही थी तो बाहर भारतीय समुदाय के लोग 'मोदी-मोदी' के नारे लगा रहे थे. इस दौरान जो बाइडेन ने पीएम मोदी से कहा कि दोनों देशों के बीच रिश्ते और मजबूत होंगे और आपके व्हाइट हाउस आने से खुश हूं. इस बीच व्हाइट हाउस में सबसे मजेदार नजारा उस समय देखने को मिला जब जो बाइडेन मजाकिया अंदाज में पेश आए.

यह भी पढें :पाक की कठपुतली बने इस्लामिक सहयोग संगठन ने अलापा कश्मीर राग, भारत ने दिया ये जवाब

जो बाइडेन ने मजाकिया मूड में एक ऐसे बात की

प्रधानमंत्री मोदी से बातचीत के दौरान जो बाइडेन ने मजाकिया मूड में एक ऐसी बात कही, जिसको सुनकर वहां मौजूद सब लोगों की हंसी छूट पड़ी. दरअसल, बाइडेन कहा कि मुझे बताया गया कि बाइडेन सरनेम के लोग भारत में भी रहते हैं. उन्हें ढूंढ कर मुझसे मिलाया जाए. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारत के साथ एक मजबूत साझेदारी का निर्माण जारी रखने की प्रतिबद्धता जताई है. अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शुक्रवार को ओवल ऑफिस में उनकी द्विपक्षीय बैठक के दौरान कहा, "श्रीमान प्रधानमंत्री, हम अपनी मजबूत साझेदारी को जारी रखने जा रहे हैं." उन्होंने अपनी बैठक के उद्घाटन खंड के दौरान उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भारतीय विरासत का भी संदर्भ दिया. बाइडेन के राष्ट्रपति बनने के बाद उनकी भारतीय प्रधानमंत्री के साथ यह पहली व्यक्तिगत बैठक है.

यह भी पढें :Central Vista: दायरे में आ रही मस्जिदों पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई 29 को

भारत प्रमुख भूमिका में या केंद्र में है


दोनों नेताओं की बैठक से पहले, एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि बाइडेन इस बैठक की प्रतीक्षा कर रहे हैं और वे अफगानिस्तान और प्राथमिकता वाले उन क्षेत्रों पर चर्चा करेंगे जिनमें भारत प्रमुख भूमिका में या केंद्र में है.