logo-image

सामने आईं हमास की क्रूरता की तस्वीरें, कई बच्चों की काटी गर्दन, कुछ दिए जला!

इजराइल ने हमास के आतंकियों को खत्म करना शुरू कर दिया है और कई इलाकों को हमास के कब्जे से खाली करा लिया है, लेकिन इन जगहों से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं.

Updated on: 10 Oct 2023, 10:20 PM

नई दिल्ली:

फिलिस्तीन समर्थित हमास आतंकियों ने शनिवार को इजराइल पर हमला कर दिया. हमास ने शनिवार को इजराइल पर 3 हजार से ज्यादा रॉकेट दागे. इसके साथ ही हमास के आतंकियों ने इजराइल के कई शहरों पर हमला किया है. कई हिस्सों को अपने कब्जे में कर लिया. हमास के शुरुआती हमले में इजराइल में करीब 700 लोगों की मौत हो गई. इस हमले के बाद दुनिया के कई देश इजराइल के समर्थन में आए और आतंकी हमले की निंदा की.

हमास के इस नापाक रवैये के बाद इजराइल ने हमास के आतंकियों को खत्म करना शुरू कर दिया है और कई इलाकों को हमास के कब्जे से खाली करा लिया है, लेकिन इन जगहों से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं वो अपने आप में दिल दहला देने वाली हैं. 

इस खबर को भी पढ़ें- इजराइल और हमास के बीच जारी जंग में भारत समेत इन देशों के लोग हुए शिकार, जानें अबतक का अपडेट

हमास के आतंकी काट रहे बच्चों के गर्दन

आपको बता दें कि हमास के आतंकियों ने इजरायल के कई इलाकों में घुसकर इजरायली नागरिकों की हत्या कर दी. महिलाओं के साथ दुष्कर्म कर हत्या कर दी. कई महिलाओं को नग्न करके मार डाला गया. यह नजारा तब सामने आ रहा है जब इजरायली सैनिकों ने हमास के कब्जे वाले इलाके में आतंकियों को ढेर कर दिया है. हमास के आतंकियों ने खेलते समय एक बच्चे की भी हत्या कर दी है. कई बच्चों के सिर काटे गए हैं. इसमें सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि छोटे-छोटे बच्चों का गला काटा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 40 बच्चों को मौत के घाट उतार दिया है.

इतने लोगों की गई जान

इस जंग में 1,600 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, हमास के हमले से इजराइल में अब तक 900 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही हमले में अब तक 2000 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. इजराइल की शुरुआती जवाबी कार्रवाई में 700 से ज्यादा हमास आतंकी मारे गए. इजराइल ने मंगलवार को दावा किया है कि अब तक 1500 से ज्यादा हमास आतंकियों को मार गिराया गया है.