logo-image

कौन हैं एडविन कास्त्रो जो मिनटों में रतन टाटा से भी 4 गुना हो गए अमीर, खरीद ली मंहगी हवेली, जानें कैसे

कहते हैं इंसान की किस्मत कब और कहां बदल जाए ये कोई नहीं जानता. कैसे कोई आम इंसान से खास इंसान कैसे बन जाता है इसका नजीर अमेरिका में देखने को मिला है. अमेरिका के एक शख्स चंद मिनटों में नामचीन हस्ती रतन टाटा से भी अमीर हो गया

Updated on: 10 Mar 2023, 08:24 PM

highlights

  • चंद मिनटों में अमीर बना अमेरिकी शख्स
  • लॉटरी ने खोल दी जिंदगी की किस्मत
  • 16000 करोड़ रुपये का मालिक बना शख्स

नई दिल्ली:

कहते हैं इंसान की किस्मत कब और कहां बदल जाए ये कोई नहीं जानता. कैसे कोई आम इंसान से खास इंसान कैसे बन जाता है इसका नजीर अमेरिका में देखने को मिला है. अमेरिका के एक शख्स चंद मिनटों में नामचीन हस्ती रतन टाटा से भी अमीर हो गया. जीवन में अचानक से आए इतने पैसे की खुशी से शख्स ने 200 करोड़ रुपये की हवेली भी खरीद डाली. दअरसल, कैलिफ़ोर्निया के रहने वाले शख्स ने इतिहास में सबसे बड़ी लॉटरी जीत कर रिकॉर्ड कायम किया है. शख्स ने अपनी कार्य योजना का भी खुलासा किया है. 

करोड़ों रुपये की लॉटरी जीतने वाले शख्स की तुलना अब दुनिया के सबसे अमीर शख्स से की जा रही है. यहां तक कि भारत और दुनिया के नामचीन हस्तियों में से एक रतन टाटा की संपत्ति को भी पीछे छोड़ दिया है. शख्स ने रतन टाटा की व्यक्तिगत संपत्ति से चार गुना अधिक की संपत्ति हासिल कर ली है. रतन टाटा करीब  4,000 करोड़ रुपये की निजी संपत्ति के मालिक हैं, लेकिन अमेरिकी शख्स एडविन कास्त्रो की संपत्ति 16,000 करोड़ रुपये से अधिक हो गई है. दुनिया की टॉप अमीरों की सूची में कास्त्रो का नाम शामिल हो गया है. 

यह भी पढ़ें: Agniveer Reservation in BSF: रिटायर अग्निवीरों को BSF में मिलेगी ये छूट, जानें पूरी डिटेल

शख्स ने दुनिया की सबसे महंगी जगह पर खरीदी हवेली

एडविन कास्त्रो ने कैलिफोर्निया में 200 करोड़ रुपये से अधिक का विला खरीदा है.  ब्रिटिश समाचार पत्र इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, 30 वर्षीय कास्त्रो ने इस हवेली के लिए 25 मिलियन डॉलर का भुगतान किया है. कास्त्रो ने अपना विला वहां खरीदा है, जहां हॉलीवुड की अधिकांश हस्तियां रहती हैं, जो दुनिया के सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है. एडविन कास्त्रो ने नवंबर के महीने में 2 बिलियन डॉलर (16,407 करोड़ रुपये) की मेगा लॉटरी जीती थी.

200 करोड़ की इस विला में ये हैं सुविधाएं

रियल एस्टेट वेबसाइट डर्ट के मुताबिक, कास्त्रो ने कैलिफोर्निया के हॉलीवुड हिल्स इलाके में एक संपत्ति खरीदी है. रिपोर्ट के अनुसार, इस असाधारण संपत्ति की कीमत आश्चर्यजनक रूप से 30 मिलियन डॉलर थी, लेकिन कास्त्रो को 5 मिलियन डॉलर की छूट मिली है. इस आलीशान इमारत का कुल क्षेत्रफल 13,578 वर्ग फुट है. इसमें दो पाउडर रूम, छह टॉयलेट-बाथरूम और पांच बेडरूम शामिल है. तीन मंजिला इस हवेली से मनमोहक दृश्य दिखाई देता है. भूतल में कांच के विभाजन हैं. बाहर बारबेक्यू ग्रिल है. इस हवेली का किनारा एक जिम, मूवी थियेटर, वाइन सेलर, स्विमिंग पूल और सौना सहित सभी समकालीन सुविधाओं से लैस है. इसमें एक रूफटॉप डेक और इसकी अपनी बालकनी है. इसमें कम से कम सात वाहनों को रखने की जगह है.