News Nation Logo
Breaking
Banner

पराग अग्रवाल होंगे ट्विटर के नए CEO, जानें जैक डोर्सी ने क्यों दिया इस्तीफा

ट्विटर ने कहा है कि जैक डोर्सी साल 2022 के अंत तक कंपनी के बोर्ड ऑफ मेंबर बने रहेंगे. डोर्सी ने एक स्टेटमेंट में कहा है- मैंने ट्विटर छोड़ने का विचार बना लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 29 Nov 2021, 11:16:21 PM
twitter

पराग अग्रवाल, ट्विटर के नए सीईओ (Photo Credit: फाइल फोटो.)

highlights

  • जैक डोर्सी साल 2022 के अंत तक कंपनी के बोर्ड ऑफ मेंबर बने रहेंगे
  • डोर्सी ने पराग अग्रवाल की मुक्त कंठ से प्रशंसा की है
  • पराग अग्रवाल ने भी ट्वीट कर जैक डोर्सी का आभार प्रकट किया

 

नई दिल्ली:  

Jack Dorsey resignd from Twitter: भारतीय मूल के पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) ट्विटर के नए CEO होंगे. उनको यह जिम्मेदारी ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी (Jack Dorsey) के अपने पद से इस्तीफा (Resign) देने के बाद मिलने जा रही है. पराग अग्रवाल अभी एक कंपनी के CTO पद पर कार्य कर रहे हैं. एक माडिया रिपोर्ट के मुताबिक जैक डोर्सी अब तक ट्विटर और स्क्वायर के सीईओ के तौर पर काम कर रहे थे. स्क्वायर जैक डोर्सी का डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म है. ट्विटर ने कहा है कि जैक डोर्सी साल 2022 के अंत तक कंपनी के बोर्ड ऑफ मेंबर बने रहेंगे.डोर्सी ने एक स्टेटमेंट में कहा है-

"मैंने ट्विटर छोड़ने का विचार बना लिया है. मुझे विश्वास है कि कंपनी अपने संस्थापकों से अलग हटकर आगे बढ़ने की स्थिति में आ चुकी है. अब पराग अग्रवाल पर ट्विटर की जिम्मेदारी होगी. जैक डोर्सी ने ट्विटर पर अपना इस्तीफा शेयर किया है. उन्होंने कंपनी से इस्तीफा देने का ये सबसे ‘सही वक्त’बताया है. इसके लिए उन्होंने तीन कारणों का जिक्र किया है.

डोर्सी ने लिखा है- पहला कारण ये है कि पराग कंपनी के नए सीईओ बन रहे हैं. बोर्ड ने नए सीईओ के लिए लंबी प्रक्रिया का पालन किया और सभी ने एक सुर में पराग अग्रवाल को चुना. कंपनी के बारे में उनकी समझ के कारण पराग मेरी भी पसंद रहे हैं. पराग ने हर कठिन निर्णय के पीछे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और यही कारण है कि कंपनी आज यहां खड़ी है. डोर्सी ने पराग अग्रवाल की मुक्त कंठ से प्रशंसा की है.

यह भी पढ़ें: Omicron: क्या देश में फिर लगने वाला है लॉकडाउन? जानें क्या योजना बना रही सरकार

डोर्सी ने दूसरा कारण बताया है- ब्रेट टेलर का बोर्ड चेयरमैन बनने का फैसला भी महत्वपूर्ण कारण है. जब मैं सीईओ बना था तब ब्रेट से बोर्ड ज्वाइन करने को कहा था. वो हर तरीके से कंपनी के लिए बेहतरीन रहे हैं.

वहीं डोर्सी ने तीसरा कारण बताया है- ये सबकुछ आप लोगों की वजह से संभव हो सका. हमारी टीम में बहुत ज्यादा संभावनाएं और महात्वाकांक्षा है. इसे पराग के उदाहरण से समझा जा सकता है. उन्होंने कंपनी में एक इंजीनियर के पद पर ज्वाइन किया था और अब वो हमारे सीईओ हैं. ये मुझे गर्व का एहसास कराता है. मैं जानता हूं कि पराग आपकी क्षमताओं का सही तरीके से इस्तेमाल करेंगे."

नए सीईओ पराग अग्रवाल ने भी ट्वीट कर जैक डोर्सी और टीम का आभार प्रकट किया है. उन्होंने कंपनी के भविष्य के लिए आशाएं जाहिर की है. उन्होंने लिखा है कि दुनिया इस वक्त हमारी तरफ देख रही है. उन्होंने लिखा- आइए दुनिया को दिखा दें कि ट्विटर संभावनाओं और क्षमताओं से भरा हुआ है.

First Published : 29 Nov 2021, 11:11:38 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.