News Nation Logo

पंजशीर: NRF लीडर अहमद मसूद ने तालिबान से शांति की पेशकश की

अफगानिस्तार पर तालिबानी कब्जे के बाद पंजशीर में चल रही जंग के बीच अहमद मसूद ने तालिबान से शांति की पेशकश की है. अहमद मसूद ने कहा कि पंजशीर और अंद्राब से तालिबान अपने लड़ाकों को वापस बुलाए.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 05 Sep 2021, 10:26:30 PM
News

Panjshir (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

अफगानिस्तार पर तालिबानी कब्जे के बाद पंजशीर में चल रही जंग के बीच अहमद मसूद ने तालिबान से शांति की पेशकश की है. अहमद मसूद ने कहा कि पंजशीर और अंद्राब से तालिबान अपने लड़ाकों को वापस बुलाए. मसूद ने यह भी कहा कि वह विवाद को शांति के साथ निपटाना चाहते हैं. आपको बता दें कि पंजशीर में एनआरएफ और तालिबान के बीच जंग चल रही है. अहमद मसूद पंजशीर में एनआरएफ के नेता हैं. वहीं, अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जे के बाद वहां स्थिति बेहद चिंताजनक बनी हुई है. तालिबानी लड़ाके आए दिन गोलीबारी कर लोगों की जान ले रहे हैं. जिसकी वजह से वहां रह रहे लोगों की  जान के लाले पड़ गए हैं. इस बीच तालिबान ने एक बार ​फिर पंजशीर पर कब्जे का दावा किया है.

यह भी पढ़ें:कोविड काल में स्कूल कब, कहां और कैसे खोलें... डॉ. रणदीप गुलेरिया ने दीं टिप्स

अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जे के बाद वहां स्थिति बेहद चिंताजनक बनी हुई है. तालिबानी लड़ाके आए दिन गोलीबारी कर लोगों की जान ले रहे हैं. जिसकी वजह से वहां रह रहे लोगों की  जान के लाले पड़ गए हैं. इस बीच तालिबान ने एक बार ​फिर पंजशीर पर कब्जे का दावा किया है. तालिबान की ओर से कहा गया कि पंजशीर के हर जिले में अब उसका कब्जा हो गया है. लेकिन उसके इस दावे से विरोधी दलों ने इनकार किया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तालिबान ने पंजशीर में जारी संघर्ष के बाद बंद, पारैन, खिंज और अबशर समेत कुछ जिलों में अपना कब्जा होने का दावा किया है. हालांकि तालिबान के विरोधी दल ने इस दावे को खारिज करते हुए कहा है कि लड़ाई के दौरान तालिबानी लड़ाकों को पीछे हटने के लिए मजबूर कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें:पश्चिम बंगाल: TMC का ऐलान- इस सीट से उपचुनाव लड़ेंगी CM ममता बनर्जी

वहीं,टोलो समाचार के अनुसार तालिबान के मुल्ला बरादर ने रविवार को काबुल में विदेश मंत्रालय में मानवीय मामलों के लिए संयुक्त राष्ट्र के महासचिव मार्टिन ग्रिफिथ्स से मुलाकात की, जहां ग्रिफिथ्स ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र अफगानिस्तान के साथ अपना समर्थन और सहयोग जारी रखेगा, तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद नईम ने ट्वीट किया.

First Published : 05 Sep 2021, 09:35:03 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.