logo-image
लोकसभा चुनाव

मरियम नवाज ने पाकिस्तान के चीफ जस्टिस पर साधा निशाना

मरियम नवाज ने पाकिस्तान के चीफ जस्टिस पर साधा निशाना

Updated on: 05 Apr 2023, 06:45 PM

रावलपिंडी:

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की वरिष्ठ उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने बुधवार को पाकिस्तान के चीफ जस्टिस (सीजेपी) उमर अता बांदियाल की पंजाब चुनाव में देरी के मामले की सुनवाई के दौरान सांसदों पर टिप्पणी के लिए आलोचना की।

रावलपिंडी में वकीलों के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएमएल-एन नेता ने कहा, जब सांसद कानून और संविधान के बारे में बात कर रहे थे, तो आपने (सीजेपी) उन्हें ताना मारा। क्या आप जानते हैं कि एक विचारधारा के लिए जेल जाना कितने गर्व की बात है?

जियो न्यूज ने बताया कि मरियम का बयान सीजेपी की उस टिप्पणी के बाद आया कि संसद में बोलने वाले कुछ सांसदों ने जेल की सजा काटी है और पहले उन्हें देशद्रोही घोषित किया गया था।

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने कहा था, आज, जब आप संसद में जाते हैं, तो आप ऐसे लोगों को पाते हैं, जो कल तक जेल में थे, जिन्हें देशद्रोही घोषित किया गया था। वे अब वहां बातें कर रहे हैं, और उनका सम्मान किया जा रहा है क्योंकि वे लोगों के प्रतिनिधि हैं।

उनकी टिप्पणी की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए गर्व की बात है कि उन्हें हाई कोर्ट द्वारा झूठे और मनगढ़ंत मामलों में मेरिट के आधार पर रिहा किया गया।

उन्होंने कहा, संसद में अपने विचार व्यक्त करना संविधान के तहत हमारा अधिकार है।

मरियम ने कहा कि चीफ जस्टिस चुनाव में देरी मामले की सुनवाई के दौरान भावुक हो गए थे। मरियम ने कहा कि जब मैंने अदियाला जेल में पांच महीने और एनएबी (राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो) की हिरासत में पांच महीने बिताए तब वो कहां गए थे।

अपनी कैद का जिक्र करते हुए मरियम ने कहा कि वह 5 महीने अदियाला जेल में रहीं, लेकिन उस वक्त चीफ जस्टिस भावुक नहीं हुए।

विपक्षी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान पर हमला बोलते हुए मरियम ने कहा कि इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के पूर्व प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) फैज हमीद पूर्व प्रधानमंत्री के सबसे बड़े सूत्रधार थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.