logo-image

पाक सुप्रीम कोर्ट की सुरक्षा बैठक में इस्लामाबाद पुलिस का प्रतिनिधि नदारद

पाक सुप्रीम कोर्ट की सुरक्षा बैठक में इस्लामाबाद पुलिस का प्रतिनिधि नदारद

Updated on: 14 May 2023, 12:35 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्रार की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के सोमवार को विरोध प्रदर्शन की योजना के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई, लेकिन इस्लामाबाद पुलिस का कोई भी प्रतिनिधि इसमें शामिल नहीं हुआ।

सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्रार ने इस्लामाबाद पुलिस द्वारा सहयोग की कमी पर अपनी चिंता व्यक्त की।

एक दिन पहले, पीडीएम अध्यक्ष और जेयूआई-एफ प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने घोषणा की थी कि इस्लामाबाद हाईकोर्ट द्वारा पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में दो सप्ताह के लिए अंतरिम जमानत दिए जाने के तुरंत बाद सत्तारूढ़ गठबंधन शीर्ष अदालत के बाहर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करेगा।

बता दें कि कोर्ट ने 15 मई तक इमरान खान की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है।

रहमान ने इस्लामाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हमने फैसला किया है कि हम इस व्यवहार का विरोध करेंगे। पीडीएम का प्रतिनिधित्व करने वाले व्यक्ति के रूप में, मैं पूरे देश से सोमवार को इस्लामाबाद पहुंचने की अपील करता हूं। हम बड़ी संख्या में धरना और विरोध प्रदर्शन करेंगे।

गुरुवार को, शीर्ष अदालत अपदस्थ प्रधानमंत्री के बचाव में आई, क्योंकि उसने मंगलवार को इस्लामाबाद हाई कोर्ट के परिसर से उनकी गिरफ्तारी को अवैध घोषित किया और उनकी तत्काल रिहाई का निर्देश दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.