logo-image

बिजली संकट के बीच रक्षा मंत्री ने दी सलाह, सुबह में ही बाजार खोलें कारोबारी

बिजली संकट के बीच रक्षा मंत्री ने दी सलाह, सुबह में ही बाजार खोलें कारोबारी

Updated on: 05 Jun 2022, 05:45 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने गंभीर बिजली संकट के बीच कारोबारियों को सलाह दी है कि वे सूरज की रोशनी का लाभ उठाने के लिए सुबह में बाजार खोलें।

ख्वाजा आसिफ ने ट्वीट किया,हमारे यहां बाजार दोपहर एक बजे खुलता है और रात एक बजे बंद होता है। ऐसा दुनिया में कहीं नहीं होता है।

उन्होंने सलाह दी कि कारोबारियों को सूरज की रोशनी का लाभ उठाना चाहिए। पाकिस्तान में 365 दिन धूप खिलती है लेकिन फिर भी यहां लोग रात में कारोबार करने के लिए लाइट ऑन करते हैं।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, रक्षा मंत्री ने कहा कि कराची को छोड़कर अगर बाजार सही समय पर खुले तो 3,500 मेगावाट बिजली की बचत की जा सकती है। मुश्किल परिस्थितियों में मुश्किल भरे फैसले लेने होते हैं।

रक्षा मंत्री के इस बयान से पहले प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने शनिवार को पांच घंटे की मैराथन बैठक की थी। इस बैठक का मुख्य लक्ष्य बिजली कटौती को कम करने के लिए आपात योजना बनाना था।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के अलग-अलग इलाकों में इन दिनों लोड शेडिंग आठ से 12 घंटे तक हो रही है। बिजली की यह किल्लत भी ऐसे समय में हो रही है, जब पूरा पाकिस्तान लू के थपेड़े झेल रहा है। कुछ हिस्सों में से पारा 50 डिग्री के पार दर्ज किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.