logo-image

सेना की शरण में पाकिस्तान का विपक्ष, दीन और कौम के सहारे इमरान

PM इमरान खान ने कहा कि, "आज से 25 साल पहले जब पार्टी बनाई थी तब हमारा मकसद था कि जिस मकसद से पाकिस्तान बनाया गया था, उस मकसद को पूरा किया जाए." 

Updated on: 27 Mar 2022, 11:19 PM

नई दिल्ली:

दुनिया भर की मीडिया, पत्रकार, राजनेता और विदेश मामलों के जानकारों की नजर आज यानि रविवार को पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के परेड ग्राउंड पर लगी थी. हर किसी को इंतजार था कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री परेड ग्राउंड की रैली में पाकिस्तान की जनता और अपने समर्थकों को क्या संदेश देंगे.  ऐसी संभावना जताई जा रही थी इमरान खान रैली में अपने इस्तीफा की घोषणा कर देंगे. लेकिन संभावनाओं और आशंकाओं को धता बताते हुए इमरान खान ने अपनी सरकार को पांच चलाने और इस्तीफा न देने की बात कही. पीएम इमरान खान ने अपनी सरकार की उपलब्धियों, पाकिस्तान की समस्याओं, विपक्ष के षडयंत्र पर खुलकर चर्चा की.  

सत्तापक्ष, विपक्ष और सेना के विरोध के बीच इमरान खान ने  पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार लोकतंत्र का हवाला देते हुए जनता से समर्थन मांगा. उन्होंने कहा कि मेरे मंत्रियों को खरीदने की कोशिश की गई, उन्हें हर लालच दी गई लेकिन आप मेरे साथ बने रहे, आप लोगों पर मुझे गर्व है. 

इमरान खान ने कहा कि, "पाकिस्तानियों ये याद रखें कि हमारा मुल्क किस लिए बना था. लोग पूछते हैं कि आप दीन की इतनी बातें क्यों करते हैं, आज से 25 साल पहले जब पार्टी बनाई थी तब हमारा मकसद था कि जिस मकसद से पाकिस्तान बनाया गया था, उस मकसद को पूरा किया जाए." 

इमरान खान ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि 30 सालों से ये पाकिस्तान को लूट रहे है. मुशर्रफ की तरह इमरान खान इन सभी को एनआरओ नहीं देगा. जब मौका मिलता है ये हुकूमत को गिराने की कोशिश करते हैं. जनरल मुशर्रफ ने जो इस मुल्क पर जुल्म किया, इन चोरों को एनआरओ दिया, उसकी वजह से हम आज बोझ उठा रहे हैं. इनके कर्जों के किश्ते अदा कर रहे हैं.  ये सब मुसर्रफ ने अपनी कुर्सी बचाने के लिए किया. उन्होंने कहा कि भले ही मेरी सरकार चली जाए, मेरी जान चली जाए, मैं इनको कभी माफ नहीं करूंगा.

यह भी पढ़ें: दुबई में बोले पीयूष गोयल- दुनिया भारत को एक रोल मॉडल की तरह देखती है

इमरान खान ने विपक्ष पर सरकार गिराने की साजिश का आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे मुल्क में बाहर से पैसे की मदद से हुकूमत बदलने की कोशिश की जा रही है. पैसा बाहर से आ रहा है, लोग हमारे इस्तेमाल हो रहे हैं, ज्यादतर अंजाने में तो कुछ जानबूझकर ये पैसा इस्तेमाल कर रहे हैं.  पाकिस्तानी कौम को ये फैसला करना है कि वो बाहर के अरबों रुपए लेकर हुकूमत के खिलाफ साजिश करने वालों गुलामों को कामयाब होने देंगे? मैंने इसलिए आपको आज बुलाया था. जो डेमोक्रेट होता है वो आवाम के पास जाता है, किसी और के पास हाथ नहीं फैलाता है. हमें पता है कि बाहर के किस किस जगह से हमारी सरकार पर दबाव डालने की कोशिश की जा रही है. मैं कौम के सामने पाकिस्तान की आजादी का मुकदमा रख रहा हूं.