News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को लग सकता है एक और झटका, वित्त मंत्री ने दिया इस्तीफा, अधर में IMF पैकेज

वित्त मंत्रालय में बदलाव एक ऐसे समय में हुआ है जब पाकिस्तान के लिए अंतर्राष्ट्रीय मुद्राकोष से राहत पैकेज (आईएमएफ) के लिए बातचीत चल रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 18 Apr 2019, 08:09:38 PM
पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान को अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में बड़ा झटका लगा है. एक तरफ भारत ने एलओसी पर पाकिस्तान के साथ हो रहे व्यापार को बंद कर दिया है, वहीं पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर ने इस्तीफा दे दिया है. असद उमर ने ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि कैबिनेट में फेरबदल के तहत पीएम इमरान खान मुझे वित्त मंत्री के बजाय ऊर्जा मंत्री बनाना चाह रहे थे. लेकिन, मैंने कोई भी मंत्री पद नहीं लेने के लिए उनकी रजामंदी हासिल कर ली. मेरा दृढ़ विश्वास है कि इमरान खान पाकिस्तान की सबसे अच्छी उम्मीद है और इंशाअल्लाह एक नया पाकिस्तान बनाएंगे.

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान को मोदी सरकार ने दिया एक और झटका, एलओसी पर किया व्यापार बंद

वित्त मंत्रालय में बदलाव एक ऐसे समय में हुआ है जब पाकिस्तान के लिए अंतर्राष्ट्रीय मुद्राकोष से राहत पैकेज (आईएमएफ) के लिए बातचीत चल रही है. उमर हाल ही में वाशिंगटन की यात्रा से लौटे हैं जहां आईएमएफ के बेलआउट पैकेज को अंतिम रूप दिया गया और इस पर हस्ताक्षर किए गए.

उमर ने इससे पहले कहा था कि सभी बड़े मुद्दों पर सहमति बन चुकी है और तकनीकी मुद्दों को अंतिम रूप देने के लिए आईएमएफ का एक दल इस महीने के अंत तक इस्लामाबाद आएगा.

और पढ़ें: 25 साल बाद एक मंच पर होंगे मायावती और मुलायम सिंह यादव

इस्तीफे के बाद उमर ने संवाददाताओं से कहा कि 'अर्थव्यवस्था में स्थायित्व के लिए कुछ मुश्किल फैसलों' को लेने का वक्त आ गया है. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि देश के नए वित्त मंत्री को उनके प्रयासों में सहयोग मिलेगा.

उमर ने कहा, इसका यह मतलब नहीं है कि मैं पाकिस्तान तहरीक इंसाफ के नए पाकिस्तान के विजन को आगे ले जाने के लिए उपलब्ध नहीं हूं. मैं देश को आगे ले जाने के लिए उपलब्ध हूं और आगे भी रहूंगा.'

First Published : 18 Apr 2019, 08:07:48 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो