News Nation Logo

पाकिस्तानी नौसेना का दुस्साहस, भारतीय नाव पर चलाईं गोलियां

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. गुजरात तट के पास रविवार को पाकिस्तानी नौसेना (Pakistani Navy) ने भारतीय नाव पर गोलियां चलाईं, जिसमें एक भारतीय मछुआरे की मौत हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 07 Nov 2021, 03:31:14 PM
pak navy

पाकिस्तानी नौसेना की दुस्साहस, भारतीय नाव पर चलाईं गोलियां (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. गुजरात तट के पास रविवार को पाकिस्तानी नौसेना (Pakistani Navy) ने भारतीय नाव पर गोलियां चलाईं, जिसमें एक भारतीय मछुआरे की मौत हो गई है. गुजरात के द्वारका में पाक मरीन ने 'जलपरी' नाम की नाव पर फायरिंग की है. सूत्रों के अनुसार, इस गोलीबारी में मछुआरे श्रीधर की मौत हो गई है, जबकि एक अन्य व्यक्ति जख्मी हो गया. आपको बता दें कि पहले भी पाकिस्तान भारतीय मछुआरों के खिलाफ गिरफ्तारी और नौका जब्ती जैसी कार्रवाई कर चुका है.

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : अफगानिस्‍तान के सबसे खतरनाक खिलाड़ी की वापसी, मोहम्‍मद नबी बोले- भारत फैंस...

गौरतलब है कि इससे पहले मार्च में पाकिस्तान ने 11 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार कर उनकी दो नौकाएं जब्त कर ली थीं. पाक ने फरवरी में भी 17 भारतीय मछुआरों को देश के जलक्षेत्र में कथित रूप से प्रवेश करने के लिए गिरफ्तार किया था और उनकी 3 नौकाओं को जब्त कर लिया था. अरब सागर में स्पष्ट समुद्री सीमा नहीं होने के चलते पाकिस्तान और भारत अक्सर एक-दूसरे के मछुआरों को गिरफ्तार करते रहते हैं.

यह भी पढ़ें : गेल ने कहा, अभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर होने का फैसला नहीं किया, लेकिन समय आ रहा है..

अरब सागर में समुद्री सीमा का कोई स्पष्ट सीमांकन न होने के चलते पाकिस्तान और भारत अक्सर एक-दूसरे के मछुआरों को गिरफ्तार करते रहते हैं और मछुआरों के पास उनके सटीक स्थान को जानने को तकनीक से लैस नौकाएं नहीं हैं. सुस्त नौकरशाही और लंबी विधिक प्रक्रियाओं की वजह से आमतौर पर मछुआरे कई महीनों तक जेलों में रहते हैं और कभी-कभी सालों तक भी.

First Published : 07 Nov 2021, 03:12:09 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.