logo-image

Pakistan Violence : पाकिस्तान में हालात बद से बदतर, प्रदर्शनकारियों ने सुप्रीम कोर्ट घेरा

Pakistan Violence : पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. हालांकि इमरान खान को वहां की सुप्रीम कोर्ट जमानत पर रिहा कर दिया है,

Updated on: 15 May 2023, 04:19 PM

New Delhi:

Pakistan Violence : पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. हालांकि इमरान खान को वहां की सुप्रीम कोर्ट जमानत पर रिहा कर दिया है, लेकिन अब उनकी रिहाई के खिलाफ पीडीएम ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. पीडीएम सुप्रीम कोर्ट के सामने प्रदर्शन कर रही है. यहां तक की उग्र भीड़ ने उच्चतम न्यायालय के सामने अपने शिविर तक लगा लिए हैं. आपको बता दें कि पीडीएम यानी पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट एक संगठन है, जो कई राजनीतिक पार्टियों से मिलकर बना है. इस संगठन में पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल आदि शामिल हैं. 

यह खबर भी पढ़ें- Karnataka: PM मोदी और राहुल गांधी के प्रचार वाली सीटों पर क्या रहा चुनाव का परिणाम? देंखे यहां

इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को कोर्ट से जमानत मिल गई

दरअसल, पीडीएम के धरना-प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे शहबाज शरीफ सुप्रीम कोर्ट द्वारा इमरान खान की गिरफ्तारी को गैर-कानूनी बताने के फैसले को गलत मानते हैं. इस क्रम में धरना-प्रदर्शन कर रहे पीडीएम समर्थकों ने सुप्रीम कोर्ट को घेर लिया है. वहीं, इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को कोर्ट से जमानत मिल गई है. लाहौर हाई कोर्ट ने बुशरा को 23 मई तक के लिए जमानत दे दी है. इमरान खान का कहना है कि पाकिस्तान की आवाम देश में चुनाव चाहती है, लेकिन सत्ताधारी दल इससे डरा हुआ है. यही वजह है कि बजाय चुनाव कराने के पाक सरकार उनकी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ताओं और समर्थकों पर कहर बरपा रही है. 

यह खबर भी पढ़ें- Karnataka Election Results: मोदी फेस के बावजूद कर्नाटक में क्यों हारी बीजेपी? ये हैं बड़े 4 कारण

शहबाज शरीफ ने पुलिस और सेना को 72 घंटे का अल्टीमेट दिया

वहीं, पाक पीएम शहबाज शरीफ ने पुलिस और सेना को 72 घंटे का अल्टीमेट दिया है. पाक पीएम से साफ कहा है कि 72 घंटे के भीतर उन सभी उपद्रवियों को गिरफ्तार कर किया जाए, जिन्होंने सड़कों पर उतर कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और तोड़फोड़ की. इस क्रम में पाक सेना ने पीटीआई के करीब सात हजार कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया है.