logo-image
लोकसभा चुनाव

Pakistan: खैबर पख्तूनख्वा में आतंकियों ने पुलिस को बनाया निशाना, तीन की मौत, कई घायल

Pakistan: धमाका सामग्री को मोटरसाइकल​ में फिट किया गया था. पुलिस का कहना है कि कई घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. 

Updated on: 03 Nov 2023, 03:57 PM

नई दिल्ली:

Pakistan: पाकिस्तान में एक बार फिर बड़ा आतंकी हमला हुआ है. यहां के खैबर पख्तूनवा में आतंकियों ने पुलिस पर हमला किया है. इस हमले में कम से कम तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. वहीं 15 लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों में कई पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. ये धमाका जिले के टैंक अड्डा के नजदिक एक बाजार में हुआ. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, धमाका सामग्री को मोटरसाइकल​ में फिट किया गया था. पुलिस का कहना है कि कई घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. पुलिस के अनुसार, धमाके की आवाज बहुत दूर तक सुनाई दी थी. ऐसे में आसपास के लोग दहशत में आ गए. खैबर पख्तूनख्वा में आए दिन आतंकी वारदात होती रहती है. इस दौरान निशाने पर पुलिसकर्मी रहे.

ये भी पढ़ें: Delhi Pollution: गंभीर संकट में दिल्ली, जानें पॉल्यूशन कंट्रोल पर क्या बोले पर्यावरण मंत्री गोपाल राय 

पुलिस ने आशंका व्यक्त की है कि यह हमला पुलिस वैन को निशाना बनाकर किया गया. पुलिस और बचाव दल ने मौके पर पहुंचकर बचाव ऑपरेशन आरंभ किया. पूरे क्षेत्र में घेराबंदी कर दी गई है. हमले की जांच हो रही है. जल्द दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

पाकिस्तान की एक मीडिया के अनुसार, कानून प्रवर्तन एजेंसियों के कर्मचारी मौके पर पहुंच चुके हैं. बीते साल नवंबर में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) की ओर से संघर्ष विराम समाप्त कर दिया था. इसने पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा दिया. खैबर पख्तूनवा तहरीक तालिबान पाकिस्तान का गढ़ है. इस हमले की जिम्मेदारी अभी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है.