logo-image

पाकिस्तान अब भी अंधेरे में डूबा, 30 घंटे बीत जाने के बाद भी बत्ती गुल 

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने बिजली सप्लाई बंद होने की जांच के आदेश दिए हैं. गौरतलब है कि पाकिस्तान में एक दिन पहले सुबह के करीब 7:30 बजे बिजली सप्लाई ठप हो गई थी.

Updated on: 24 Jan 2023, 11:09 AM

highlights

  • ग्रिड फेल होने के कारण इस तरह समस्या सामने आई है
  • कट की वजह से कई बिजनेस को करोड़ों का नुकसान हुआ
  • इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई है

इस्लामाबाद:

Pakistan Power Crisis: पाकिस्तान में अभी भी अंधेरा कायम है. 30 घंटे बीत जाने के बाद भी बिजली आपूर्ति अभी भी बाधित है. सरकार ने जो समय सीमा तय की थी, उसमें बिजली पूरी तरह से बहाल नहीं हो सकी है. इस दौरान देश के करीब 22 करोड़ लोगों को बिना बिजली के रहना पड़ रहा है. पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने बिजली सप्लाई बंद होने की जांच के आदेश दिए हैं. गौरतलब है कि पाकिस्तान में एक दिन पहले सुबह के करीब 7:30 बजे बिजली सप्लाई ठप हो गई थी. ये अब भी बहाल नहीं हो सकी है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में बिजली की सप्लाई ठप होने के कारण लोगों के रोजमर्रा के कामों में दिक्कत देखी गई. अभी तक पाकिस्तान की जनता रोजना लंबी-लंबी बिजली कटौती से परेशान थी. मगर अब इतने बड़े कट के बाद से यहां पर हाहाकार मचा हुआ है. बताया जा रहा कि ग्रिड फेल होने के कारण इस तरह समस्या सामने आई है. इससे पूरे देश में ब्लैकआउट हो गया. इस दौरान ऊर्जा मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान (Khurram Dastagir Khan) ने ट्विटर पर लिखा कि अधिकारियों ने देशभर में बिजली की बहाली आरंभ कर दी है.

ये भी पढ़ें: Covid-19 की 'ओरल वैक्सीन' जल्द आएगी बाजार में, क्लीनिकल ट्रायल की तैयारी 

पीएम शहबाज ने बनाई कमेटी

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई है. इस तरह से बिजली सप्लाई ठप होने के कारण की जांच हो सकेगी. इस कमेटी में तीन सदस्य हैं. बिजली न होने की वजह से कई बिजनेस को करोड़ों का नुकसान हुआ है. पाकिस्तान टेक्सटाइल मिल्स एसोसिएशन के प्रवकता के अनुसार, अगर हालात जल्द नहीं बदले तो उद्योगों को अरबों रुपये का नुकसान उठाना पड़ सकता है. गौरतलब ​है कि एक दिन पहले पाकिस्तान में सुबह से बिजली गुल को गई. इस दौरान लोग सड़कों पर उतर आए. लोगों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया. बिजली जाने के कारण रात को सैटेलाइट से ली गई तस्वीर में पूरा पाकिस्तान अंधेरे में दिखाई दिया.