logo-image

VIDEO: PAK के सिंध में PM मोदी की तस्वीरों के साथ प्रदर्शन, अलग देश की मांग

सिंधु के स्थानीय निवासियों ने आजादी की मांग करते हुए पीएम मोदी और विश्व के कई अन्य नेताओं की तस्वीरों वाली तख्तियां लहराई. इस प्रोटेस्ट के दौरान सिंधुवासियों ने सिंधु का पाकिस्तान से अलग कर एक नया देश बनाने की मांग कर दी है.

Updated on: 18 Jan 2021, 11:30 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के सिंधु में लोगों का रोष बढ़ता ही जा रहा है. यहां के लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ आजादी रैली निकाली है. सिंधुवासियों ने सिंधु के सान कस्बे में अलग देश की मांग करते हुए एक रैली निकाली है. आपको बता दें कि इस रैली में सिंधु के स्थानीय निवासियों ने आजादी की मांग करते हुए पीएम मोदी और विश्व के कई अन्य नेताओं की तस्वीरों वाली तख्तियां लहराई. इस प्रोटेस्ट के दौरान सिंधुवासियों ने सिंधु का पाकिस्तान से अलग करने की मांग कर दी है. इन प्रोटेस्टर्स ने विश्व के कई दिग्गज नेताओं की तख्तियां लहराते हुए अपनी परेशानिया साझा की और सिंधु को पाकिस्तान से अलग करने की मांग की है. 

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में पाकिस्तानी सरकार के जुल्मों सितम से वहां के स्थानीय लोगों की नाराजगी इमरान सरकार के खिलाफ बढ़ती ही जा रही है. सिंधु के लोगों का गुस्सा अब पाकिस्तान के खिलाफ पूरी तरह से फूट चुका है, और  अब वहां के स्थानीय लोगों ने पाकिस्तान से अलग होने के लिए अपनी आवाज बुलंद कर दी है. आपको बता दें कि 17 जनवरी को सिंधु के लोगों ने एक आजादी रैली निकाली है जिसमें इन लोगों ने दुनिया भर के बड़े नेताओं से सिंधु को पाकिस्तान के जुल्मों सितम से बचाने की अपील करते हुए इसे पाकिस्तान से अलग करने की मांग कर दी है.

यह भी पढ़ेंःपाकिस्तान को भी चाहिए भारत की कोविशील्ड वैक्सीन, चीन की सिनोफार्म को कहा ना

सिंधु को पाकिस्ता से चाहिए आजादी
पाकिस्तान के सिंध प्रांत में आने वाले एक गांव जिसका नाम सन गांव है यहां पर पाकिस्तान सरकार से नाराज सिंधु वासियों ने रैली निकाली इस रैली में यहां के स्थानीय लोग शामिल थे और उनके हाथों में दुनिया भर के बड़े नेताओं के पोस्टरों की तख्तियां थीं. इन तख्तियों में भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी शामिल थी.  प्रदर्शनकारियों के हाथों में लहरा रहे पोस्टरों पर दुनिया के नेताओं के लिए संदेश लिखा था, इसमें लिखा था कि सिंध को पाकिस्तान से आजादी चाहिए. सिंधुवासियों के इस प्रदर्शन का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ेंःपीएम मोदी ने पाकिस्तान को भी दिखाया आईना... छोड़ आए थे नागरिकों को चीन

पाकिस्तान ऑर्मी सिंधुवासियों पर करती है जुल्म
सिंध के स्थानीय निवासियों की पाकिस्तान सरकार से नाराजगी है उनका कहना है कि पाकिस्तान की इमरान खान सरकार उन लोगों के साथ सौतेला व्यवहार करती है. पाकिस्तानी ऑर्मी आए दिन उल लोगों पर जुल्मों सितम करती है लेकिन पाकिस्तान की इमरान सरकार इस पर कुछ नहीं बोलती है बल्कि सिंधुवासियों की आवाज दबाने का काम करती है. यहां पर पाकिस्तानी आर्मी उनके अधिकारों का हनन करती है.