logo-image

खतरे में इमरान खान की जान! पाकिस्तान सरकार ने वापस ली सुरक्षा और अब...

अप्रैल महीने में इमरान खान को मिल रही धमकियों को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने उन्हें फुलप्रूफ सुरक्षा देने का आदेश दिया था. उन्होंने इस संबंध में गृह मंत्रालय को तत्काल कदम उठाने के निर्देश दिए थे.

Updated on: 04 Jun 2022, 11:54 AM

highlights

  • पाकिस्तान सरकार ने इमरान खान की सुरक्षा हटाई
  • सिक्योरिटी अलर्ट के बावजूद हटाई सुरक्षा
  • पीटीआई ने शहबाज शरीफ सरकार पर बोला हमला

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार (Shehbaz Sharif Government) ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Farmer Prime Minister Imran Khan) की सुरक्षा वापस ले ली है. इसके बाद पाकिस्तान में राजनीति शुरू हो गई है. बता दें कि खुद शहबाज शरीफ ने 21 अप्रैल को कहा था कि इमरान खान की सुरक्षा में कोई कमी नहीं की जाए. लेकिन डेढ़ महीने में ही यू-टर्न लेते हुए उनकी सरकार ने इमरान खान की सुरक्षा वापस ले ली है. हालांकि इमरान खान को जान से मारने की कोशिशों का खुलासा हुआ था, जिसके बाद उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई थी.

मरियम नवाज के बहाने शहबाज शरीफ पर बोला हमला

इमरान खान की सुरक्षा वापस लेने के मुद्दे पर राजनीति भी शुरू हो गई है. यही नहीं, अब इसमें मरियम नवाज भी घसीट ली गई हैं. इमरान खान की पार्टी पीटीआई नेता शाहबाज गिल ने ट्वीट करके शहबाज शरीफ पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने शरीफ सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस्लामाबाद पुलिस के सभी कर्मियों को गुरुवार शाम को हटा दिया गया है. उन्होंने अफसोस जताया कि एक दोषी मरियम नवाज को प्रधानमंत्री स्तर की सुरक्षा दी गई है. जबकि दूसरी ओर पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान से सुरक्षा वापस ले ली गई. गिल ने इसे इम्पोर्टेड सरकार की सस्ती राजनीति करार दिया है.

ये भी पढ़ें: सत्येंद्र नाथ बोस: गूगल ने डूडल बना कर दी श्रद्धांजलि, उनकी खोजों पर मिले 7 नोबेल पुरस्कार

शाहबाज गिल ने मरियम को कहा अपराधी

शाहबाज गिल ने उर्दू में ट्वीट, 'इस्लामाबाद पुलिस द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री को प्रदान की गई सुरक्षा वापस ले ली गई है. इस्लामाबाद पुलिस के सभी लोगों को कल शाम वापस बुला लिया गया. एक तरफ एक अपराधी मरियम सफदर को प्रधानमंत्री के बराबर सुरक्षा दी जा रही है. उधर, मुस्लिम उम्माह के नेता की सुरक्षा हटा ली गई है.' 

बता दें कि अप्रैल महीने में इमरान खान को मिल रही धमकियों को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने उन्हें फुलप्रूफ सुरक्षा देने का आदेश दिया था. उन्होंने इस संबंध में गृह मंत्रालय को तत्काल कदम उठाने के निर्देश दिए थे. सुरक्षा एजेंसियों ने लाहौर में रैली के दौरान इमरान खान की सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी किया था. लेकिन अब उनकी सुरक्षा वापस लेने के बाद उन पर खतरा बढ़ गया है.