logo-image

पाकिस्तान के पूर्वपीएम को भारतीय कंपनी ने दी 14 करोड़ की घूसः शहबाज गिल

डॉन अखबार की खबर के अनुसार रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता शहबाज गिल ने यह बड़ा आरोप लगाया. शहबाज गिल ने कहा कि अब्बासी ने एक भारतीय कंपनी से 14 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी

Updated on: 02 Aug 2022, 02:55 PM

highlights

  • पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता शहबाज गिल का बड़ा आरोप
  • हालांकि शहबाज ने करोड़ों की रिश्वत देने वाली भारतीय कंपनी का नाम नहीं बताया
  • आरोप के जवाब में पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी का शहबाज गिल पर पलटवार

लाहौर:

पाकिस्तान (Pakistan) की राजनीति में भारत का खास स्थान है. खासकर जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) पर तो पाकिस्तान सेना समेत वहां के हुक्मरान कुछ ज्यादा ही मुखर है. हालांकि इस बार पाकिस्तान ने भारत की एक कंपनी से अपने ही नेता को रिश्वत (Bribe) दिए जाने का सनसनीखेज आरोप लगाया है. आरोप पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी (Shahid Khaqan Abbasi) पर लगा है, जिसे विपक्षी दल के एक वरिष्ठ नेता शहबाज गिल (Shahbaz Gill) ने लगाया है. हालांकि शहबाज गिल ने भारतीय कंपनी का नाम उजागर नहीं किया है. आरोप के तहत अब्बासी ने पांच साल पहले प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की कैबिनेट में संघीय पेट्रोलियम मंत्री रहते हुए यह रिश्वत ली थी.

गिल ने भारतीय कंपनी का नाम नहीं बताया
डॉन अखबार की खबर के अनुसार रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता शहबाज गिल ने यह बड़ा आरोप लगाया. शहबाज गिल ने कहा कि अब्बासी ने एक भारतीय कंपनी से 14 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी. पाकिस्तान ऑब्जर्वर ने गिल के हवाले से कहा, 'अब्बासी ने टेलीग्राफिक हस्तांतरण से एक भारतीय कंपनी से 14 करोड़ रुपये प्राप्त किए, जब वह 2017 में तत्कालीन संघीय पेट्रोलियम मंत्री के रूप में कार्यरत थे.' अब्बासी फिलहाल सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हैं.

यह भी पढ़ेंः  Al Qaeda चीफ जवाहिरी को मारने वाले MQ-9 Reaper Drone लेगी भारतीय नेवी, जानें खास बातें

2016-17 में हुआ घूस का लेन देन
डॉन की खबर में गिल के हवाले से कहा गया है कि अब्बासी के बैंक खाते में तीन लेन-देन एक दिसंबर 2016 और दो जनवरी 2017 को हुए और यह राशि हस्तांतरित की गई. गिल ने हालांकि भारतीय कंपनी के नाम का खुलासा नहीं किया. जाहिर है 63 वर्षीय अब्बासी ने अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पूर्व सत्ताधारी दल को उनके खिलाफ ठोस सबूतों के साथ याचिका दायर करनी चाहिए. यही नहीं उन्होंने शहबाज गिल के आरोप के जवाब में कहा कि पीटीआई चार साल तक सत्ता में रही, लेकिन उसे उनके खिलाफ कुछ भी ठोस तथ्य नहीं मिला.

यह भी पढ़ेंः बुलेट प्रूफ जैकेट भी इसके आगे फेल, J&K में आतंकी दाग रहे स्टील बुलेट

अब्बासी ने किया पलटवार
गिल ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता को अपने खातों को सार्वजनिक करने की भी चुनौती दी. इस पर अब्बासी ने कहा, 'मैं अपने बैंक खातों का विवरण सार्वजनिक करने के लिए तैयार हूं और गिल से भी समान मांग करता हूं, ताकि सच्चाई की जीत हो सके'. गौरतलब है कि अब्बासी अगस्त 2017 से मई 2018 तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे हैं.