logo-image

आखिरकार इमरान खान ने मान लिया वे गधे हैं, सोशल मीडिया पर हुए वायरल

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वे खुद की तुलना गधे से करते हुए दिख रहे हैं. उनके इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स जमकर मजे ले रहे हैं.

Updated on: 07 May 2022, 03:04 PM

highlights

  • एक Interview में इमरान खान ने गधे से की खुद की तुलना
  • सोशल मीडिया पर Interview का वीडियो हुआ वायरल
  • सोशल मीडिया यूजर्स इमरान की इस टिप्पणी पर जमकर ले रें हैं मजे

इस्लामावाद:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वे खुद की तुलना गधे से करते हुए दिख रहे हैं. उनके इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स जमकर मजे ले रहे हैं. कुछ लोगों ने लिखा है कि पहली बार उन्होंने खुद सही रूप में पहचाना है. वहीं, कुछ लोगों ने उनकी गधे वाली टिप्पणी पर लिखा है कि इमरान पहली बार ईमानदार भी लग रहे हैं.

दरअसल, पाकिस्तानी पत्रकार हसन जैदी ने पाक के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान से साक्षात्कार का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वह कहते हुए दिख रहे हैं कि वह अंग्रेज नहीं बन सकते, क्योंकि गधा गधा ही रहेगा. दरअसल, साक्षात्कार में उनसे युवा अवस्था में ब्रिटेन में बिताए उनके दिनों के बारे में जब पत्रकार ने उनसे पूछा तो कहते हुए नजर आ रहे हैं कि  'मैंने इसे (ब्रिटेन) अपना घर कभी नहीं माना, क्योंकि मैं एक पाकिस्तानी था और  हूं, क्योंकि मैं ब्रिटिश कभी नहीं बन पाऊंगा. अगर आप गधे पर लाइन खींचते हैं, तो वह जेब्रा नहीं बनता है. गधा-गधा ही रहेगा.

ये बी पढ़ें- Covid-19 मौतों के आंकड़े पर WHO के खिलाफ निंदा प्रस्ताव, रिपोर्ट को बताया भ्रामक


सोशल मीडिया यूजर्स इमरान को कर रहे हैं ट्रोल 
इमरान खान के Interview का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर यूजर्स पूर्व पीएम इमरान खान की इस टिप्पणी पर जमकर चुटकी लेने  रहे हैं. लोग तरह-तरह से उनके इस साक्षात्कार पर अपनी राय दे रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने उनकी टिप्पणियों को '69 की उम्र में खुद की पहचान करार दिया है. 


वहीं, एक दूसरे ट्विटर यूजर ने इसे इमरान खान की हीन भावना कमजोर अंग्रेजी को साबित करने वाला जवाब करार दिया है. इस यूजर ने आगे लिखा है कि विदेशी प्रतिनिधियों के सामने अंग्रेजी बोलते वक्त इमरान खान घबराया करते थे. इस यूजर ने आगे लिखा है कि इमरान खान पाकिस्तान इसलिए आया करते थे, क्योंकि वह यूके में फिट नहीं हो सके थे. वह केवल यूके द्वारा धमकाया जाने  बाद अपनी योग्यता सिद्ध करने लग जाता था।

इसके जवाब में एक दूसरे यूजर ने लिखा है कि इमरान खान पाकिस्तान आए, क्योंकि वह ब्रिटिश समाज में फिट नहीं हो सके और नवाज शरीफ पाकिस्तान वापस नहीं आ रहे हैं, क्योंकि वह पाकिस्तानी समाज में फिट नहीं हो सकते हैं?'

एक और सोशल मीडिया यूजर ने उनके गधे वाले कमेंट को विदेशी पाकिस्तानियों का अपमान करार दिया है. इस शख्स ने इमरान खान के इस बयान पर नाराजगी जताते हुए लिखा है कि इमरान खान खुद को और सभी विदेशी पाकिस्तानियों को गधा कह रहे हैं?

गौरतलब है कि पाकिस्तान में किसी नेता के ट्रोल होने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी अपने ऊल जलूल बहनों और हरकतों के लिए पाकिस्तानी नेता ट्रोल होते रहे हैं.