News Nation Logo

BREAKING

पाकिस्तान की खराब स्वास्थ्य व्यवस्था की खुली पोल, इमरान खान ने PoK के अस्पतालों को दिए इस्तेमाल किए PPE किट

पाकिस्तान की नापाक हरकत सबके सामने फिर से एक बार उजागर हो गई है. इसके साथ ही पाकिस्तान की स्वास्थ्य व्यवस्था पर फिर से पर्दा उठ गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 20 May 2020, 07:08:52 PM
इमरान खान

इमरान खान (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) की नापाक हरकत सबके सामने फिर से एक बार उजागर हो गई है. इसके साथ ही पाकिस्तान की स्वास्थ्य व्यवस्था पर फिर से पर्दा उठ गया है. पाकिस्तान के हुक्मरान ने ऐसी हरकत की है कि लोग इसे सोच भी नहीं सकते हैं. मजुफ्फराबाद स्थित शेख खलीफा बिन जायद कंबाइंड मिलिट्री हॉस्पिटल (Hospital) को कोरोना महामारी से लड़ने के लिए ऐसी पीपीई किट दी गई है, जिसका पहले से ही इस्तेमाल किया जा चुका था. ये बात हम नहीं कह रहे हैं. इस बात की पुष्टि किट और मास्क पर लगे पान के दाग कर रहे हैं. इसके अलावा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के मुख्यमंत्री ने भी इस बात की पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें- Vat Savitri Vrat 2020: 22 मई को है वट सावित्री व्रत, जानें महत्व और पूज विधि

किट पर लगे दाग कर रहे हैं पुष्टि

उन्होंने ट्वीट कर बताया कि एजेके के अस्पतालों में मिलिट्री से करीब तीन लाख पीपीई किट आए, लेकिन हमारे अस्पतालों को जो किट मिले वे पहले से ही उपयोग किए जा चुके हैं. कुछ मास्कों पर लाल दाग लगे थे. लैब में टेस्ट करने के बाद पता चला कि ये पान के दाग हैं. वे यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे लिखा कि यह बहुत ही शर्मनाक है. पहले हमें 'मेड इन चाइना' लिखी नकली टेस्टिंग मशीन दी गई और अब एजेके पीपीई किट का डंपिंग ग्राउंड बन गया. उन्होंने कहा कि अस्पताल के प्रोटोकॉल के मुताबिक, सभी पीपीई किट को नष्ट कर दिया गया है. क्योंकि इससे संक्रमण फैलने की आशंका थी. ’

यह भी पढ़ें- कोरोना-अम्फान के बीच बेंगलुरु में लोगों ने सुनी अजीबो-गरीब आवाज, फैली सनसनी, वायुसेना से किया जा रहा संपर्क

कोरोना वायरस का आंकड़ा 45898 के पार चला गया

पाकिस्तान में कोरोना वायरस का आंकड़ा 45898 के पार चला गया है. बुधवार को यहां 1932 नए मामले सामने आए हैं. पीओके में 133 और गिलगित-बाल्टिस्तान में 556 कोरोना के मामले अभी तक सामने आए हैं. आपको बता दें कि हाल ही में पीओके में डॉक्टरों ने पीपीई किट की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ प्रोटेस्ट किया था. अधिकांश स्वास्थ्यकर्मियों ने बिना पीपीई किट अस्पताल जाने से इनकार कर दिया था.

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 20 May 2020, 07:08:52 PM