News Nation Logo

कोरोना-अम्फान के बीच बेंगलुरु में लोगों ने सुनी अजीबो-गरीब आवाज, फैली सनसनी, वायुसेना से किया जा रहा संपर्क

बेंगलुरु में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. इस मामले ने सभी को हैरत में डाल दिया है. बुधवार दोपहर यानि आज दोपहर लोगों को एक अजीबो-गरीब आवाज़ सुनाई दी. जिसके बाद लोगों के बीच हड़कंप मच गया और अटकलों का बाज़ार गर्म हो गया.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 20 May 2020, 05:45:51 PM
bangluru

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

कहते हैं कि जब दुख आता है है चारों तरफ से एक ही बार आता है. एक ओर देश कोरोना महामारी के संकट से जूझ रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ पूर्वी राज्यों पर अम्फान कहर बरपा रहा है. लेकिन इस बीच कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु (Bengluru) में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. इस मामले ने सभी को हैरत में डाल दिया है. बुधवार दोपहर यानि आज दोपहर लोगों को एक अजीबो-गरीब आवाज़ (Unknown Voice) सुनाई दी. जिसके बाद लोगों के बीच हड़कंप मच गया और अटकलों का बाज़ार गर्म हो गया. इस मामले से संबंधित अधिकारी हैरान हैं.

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश के तट की ओर 400 किमी अंदर आ गया 'अम्फान', 1 की मौत, लाखों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा

जो आवाज़ थी वह बिल्कुल अलग ही थी

वहीं लोगों का कहना है कि ये ऐसी आवाज़ थी जैसे कोई ज़ोरदार भूकंप आया हो या फिर झटका लगा हो. लोगों के मुताबिक, करीब पांच सेकेंड तक ये आवाज़ गूंजती रही. इस मामले को लेकर कर्नाटक स्टेट डिजास्टर मॉनिटरिंग सेंटर को बयान जारी करना पड़ा. उसके मुताबिक ये किसी तरह के भूकंप की आवाज़ नहीं है. ज़मीन में किसी भी तरह का कंपन्न नहीं देखा गया है, लेकिन जो आवाज़ थी वह बिल्कुल अलग ही थी. ये आवाज़ ईस्ट बेंगलुरु से आई है. बता दें कि जहां पर ये आवाज़ सुनाई दी, वहां पर अधिकारी सक्रिय हो गए हैं. वायुसेना, एचएएल की कंपनी से संपर्क किया जा रहा है और उनके जवाब का इंतजार किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- आयुष्मान भारत योजना (PMJAY) के तहत अभी तक एक करोड़ से अधिक लोगों ने निशुल्क इलाज का लाभ उठाया

इस आवाज़ को करीब 21 किमी. तक सुना गया

बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर भास्कर राव का कहना है कि करीब एक घंटे पहले ये आवाज़ आई थी, किसी को पता नहीं चल रहा है कि ये कहां से आई है. लेकिन किसी भी तरह का नुकसान रिपोर्ट नहीं किया गया है. इस आवाज़ को करीब 21 किमी. तक सुना गया है. इसके बाद सोशल मीडिया पर बाढ़ आ गई. कई यूजर्स जादू (एलियन) बता रहे हैं, तो कोई बता रहे हैं कि अब होगा कोरोना का खात्मा. सभी को इंजेक्शन देने वाला आ गया.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 20 May 2020, 05:33:12 PM

Related Tags:

Corona Amphan Voice Sound