News Nation Logo

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान कोरोना पॉजिटिव, लगवाई थी चीन की वैक्सीन

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कोविड-19 वैक्सीन लगवाने के बाद अपने देश के लोगों से महामारी के मामलों में बढ़ोतरी को रोकने के लिए नियमों का पालन करने का आग्रह किया था. 

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 20 Mar 2021, 04:06:56 PM
Pakistan PM Imran Khan Corona positive

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान कोरोना पॉजिटिव (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान हुए कोरोना संक्रमित
  • इमरान खान ने हाल ही में लगवाई थी चीनी वैक्सीन
  • पाकिस्तान में इस साल एक दिन में सबसे ज्यादा केस सामने आए

 

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इमरान खान कुछ दिन पहले ही अभी चीन से दान में मिली कोरोना वैक्सीन लगवाई थी. बता दें कि 
उन्हें साइनोफार्म कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज गुरुवार को दी गई थी. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पाकिस्तान के पीएम घर पर सेल्फ क्वारंटाइन हो गए हैं. इस बात की जानकारी वहां के स्वास्थ्यमंत्री ने दी. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कोविड-19 वैक्सीन लगवाने के बाद अपने देश के लोगों से महामारी के मामलों में बढ़ोतरी को रोकने के लिए नियमों का पालन करने का आग्रह किया था. 

यह भी पढ़ें : Kerala Election: कौन हैं पीसी चाको, जिन्होंने कांग्रेस में मचा दी खलबली

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के कार्यालय ने ट्वीट कर कहा था, ‘‘प्रधानमंत्री इमरान खान को आज टीका लगाया गया. इस अवसर पर उन्होंने देश के लोगों से महामारी की तीसरी लहर के मद्देनजर मानक संचालन प्रक्रिया का पूर्ण क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का आग्रह किया.’’ पाकिस्तान ने इसके साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में लॉकडाउन की भी घोषणा की थी.

 

यह भी पढ़ें : बिना नाम की योजना के घर-घर पहुंचाएंगे राशन, दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल का ऐलान

पाकिस्तान में शनिवार को इस साल एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आए. इस दौरान 3,876 नए मामले सामने आए और 40 लोगों मौत हो गई. देश में पॉजिटिविटी रेट 9.4 प्रतिशत तक पहुंच गई है. देश में अब तक कुल छह लाख 23 हजार 135 मामले सामने आ गए हैं. वहीं 13 हजार 799 लोगों की अब तक मौत हो गई है. पांच लाख 79 हजार  760 मरीज संक्रमण से ठीक हो गए हैं. 2,122 मरीजों की हालत काफी खराब है. 

यह भी पढ़ें :जापान में भूकंप का तेज झटका, सुनामी का अलर्ट जारी

कोरोना के बढ़ते मामले को कारण सियालकोट समेत कई क्षेत्रों में लॉकडाउन लगा दिया गया है. कोरोना बढ़ने के कारण अस्पताल में मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. पाकिस्तान में ब्रिटेन का स्ट्रेन मरीजों की संख्या में इजाफा कर रहा है. पाकिस्तान कोरोना टीकाकरण के लिए चीनी टीका, सिनोफर्म का उपयोग कर रहा है. हाल ही में चीन से पाकिस्तान को वैक्सीन 5,00,000 खुराक प्राप्त हुई थी. फिलहाल वरिष्ठ नागरिकों का टीकाकरण अभियान हो रहा है.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Mar 2021, 03:41:18 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.