News Nation Logo
Banner

कोरोना संक्रमण पर दुनिया कोस रही चीन को, पाकिस्तान ने अमेरिका पर ठीकरा फोड़ा

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के संक्रमण के लिए अमेरिका (America) को जिम्मेदार मानते हुए कोर्ट में 20 अरब डॉलर की भरपाई याचिका दायर की गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 11 Jul 2020, 01:42:53 PM
Pakistan Corona

लाहौर में दायर की गई याचिका. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

लाहौर:

ऐसा सिर्फ पाकिस्तान (Pakistan) में ही हो सकता है. दुनिया के लगभग सभी देश इस बात पर एकमत और एकसुर हैं कि कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के लिए चीन (China) जिम्मेदार है. यह अलग बात है कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस के संक्रमण के लिए अमेरिका (America) को जिम्मेदार मानते हुए कोर्ट में 20 अरब डॉलर की भरपाई याचिका दायर की गई है. इसके बाद लाहौर की अदालत ने इस्लामाबाद स्थित अमेरिकी दूतावास, लाहौर में अमेरिकी महावाणिज्य दूत और विदेश मंत्रालय को नोटिस जारी किया है. लाहौर निवासी रज़ा अली ने अधिवक्ता सैयद जिले हुसैन के जरिए याचिका दायर की है.

यह भी पढ़ेंः चीन से तनातनी के बीच आईएएफ को मिले 5 और अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर

कोरोना से नुकसान के लिए अमेरिका जिम्मेदार
लाहौर की एक अदालत में दायर याचिका में आरोप लगाया गया है कि कोरोना वायरस के कारण उन्हें और पाकिस्तान को हुए नुकसान के लिए अमेरिका जिम्मेदार है. याचिका में आरोप लगाया गया है कि इस महामारी के प्रसार के पीछे अमेरिका है. न्यायाधीश कामरान करामात ने अमेरिकी दूतावास, अमेरिकी महावाणिज्य दूत, अमेरिकी रक्षा मंत्री (महावाणिज्य दूत के जरिए) और विदेश मंत्रालय को नोटिस जारी कर सात अगस्त तक जवाब मांगा है.

यह भी पढ़ेंः सुशांत की मौत में दाऊद का हाथ, एक महीने में बदली 50 सिम! पूर्व रॉ अधिकारी का चौंकाने वाला खुलासा

अमेरिका के कारण पाकिस्तान में फैला कोविड-19 संक्रमण
याचिकाकर्ता ने कहा कि उनके परिवार के सदस्य भी इस वायरस से संक्रमित हैं और उनका स्वास्थ्य इतना खराब हो चुका है कि वे कभी भी स्वस्थ जीवन नहीं जी सकेंगे. याचिका में कहा गया है कि अमेरिका में कोविड-19 के अनियंत्रित प्रसार के कारण पाकिस्तान सहित पूरी दुनिया में यह महामारी फैली. याचिका में आरोप लगाया गया है कि मौजूदा अमेरिकी प्रशासन कोरोना वायरस के खिलाफ वैश्विक अभियान के लिए बाधा पैदा कर रहा है.

  • HIGHLIGHTS
  • कोविड-19 संक्रमण के लिए दुनिया कोस रही है चीन को.
  • मगर पाकिस्तानी नागरिक ने अमेरिका पर ठीकरा फोड़ा.
  • अदालत में याचिका दायर कर मांगा 20 अरब डॉलर हर्जाना.

First Published : 11 Jul 2020, 01:42:53 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×