logo-image

अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद Jaish-e-Mohammad के खिलाफ Pak अदालत की बड़ी कार्रवाई

पाकिस्तानी अदालत का ये फैसाल ऐसे समय में आया है जब अंतरराष्ट्रीय समुदाय की तरफ से पाकिस्तान पर जैश-ए-मौहम्मद के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का दवाब बनाया जा रहा है

Updated on: 02 Jun 2019, 06:26 AM

नई दिल्ली:

आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ पाकिस्तान की एक अदालत ने कार्रवाई की है. पाकिस्तान की आतंकवाद रोधी एक अदालत ने जैश-एमोहम्मद के तीन सदस्यों को पांच-पांच साल की सजा सुनाई है. ये सजा आतंकवादी संगठन के लिए धन जुटाने के आरोप में सुनाई गई है. पाकिस्तानी अदालत का ये फैसाल ऐसे समय में आया है जब अंतरराष्ट्रीय समुदाय की तरफ से पाकिस्तान पर जैश-ए-मौहम्मद के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का दबाव बनाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिन दोषियों को सजा सुनाई गई है उनकी पहचान मोहम्मद इफ्तिखार, मोहम्मद अजमल और बिलाल के तौर पर हुई है. सजा के साथ-साथ इन पर जुर्माना भी लगाया गया है. जानकारी के मुताबिक मोहम्मद इफ्तिखार पर 45,000 रुपए का, मोहम्मद अजमल पर 50,000 रुपए का बिलाल पर 40, 000 रुपए का जुर्माना लगाया गया है. मीडिया रिपोर्टस की माने तो संगठन के लिए इकट्ठा किए गए धन को जब्त कर लिया गया है, जिसके बाद तीनों दोषियों को अलग-अलग मामलों में सजा हुई है.

यह भी पढ़ें: ताबड़तोड़ वारदात को अंजाम देने वाला कुख्यात गिरफ्तार, कई थानों में दर्ज है मुकदमा

6 लोगों को किया गया था गिरफ्तार

इससे पहले आतंकी संगठनों के लिए धन जुटाने के मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इस आतंकी संगठन का सरगना मसूद अजहर है. पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग ने बुधवार को बताया था कि कि उसने आतंकवाद के वित्तपोषण पर कार्रवाई तेज कर दी है और यहां से करीब 130 किमी दूर गुजरांवाला में जैश के छह कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. विभाग की टीम ने जैश के एक ठिकाने पर छापा मारा और उसके छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. छापेमारी के दौरान उनके पास से लाखों रुपये बरामद किए गए.

(PTI से इनपुट)