News Nation Logo

लाहौर से कराची जा रही प्लेन एयरपोर्ट के पास क्रैश, 107 लोगों की मारे जाने की आशंका

पाकिस्तान (Pakistan) से एक बुरी खबर सामने आ रही है. लाहौर से कराची जा रही प्लेन भयानक दुर्घटना की शिकार हो गई है. पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो प्लेन कराची एयरपोर्ट के पास एक रिहायशी इलाके में क्रैश हो गया.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 22 May 2020, 05:32:05 PM
plan crash

पाकिस्तान में प्लेन क्रैश (Photo Credit: Geo News)

नई दिल्ली :

पाकिस्तान (Pakistan) से एक बुरी खबर सामने आ रही है. लाहौर से कराची जा रहा प्लेन भयानक दुर्घटना की शिकार हो गया. पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो प्लेन कराची एयरपोर्ट के पास एक रिहायशी इलाके में क्रैश हो गया. पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (PIA)की फ्लाइट दुर्घटना की शिकार हो गया. पीआईए (PIA) के प्रवक्ता ने इस भयानक दुर्घटना की पुष्टि की है.

बताया जा रहा है कि इस फ्लाइट में 107 सवार थे.जिनके बचने की संभावना बेहद कम है. प्लेन क्रैश से धुएं का गुबार उठ रहा है. आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है. Geo News के मुताबिक प्लेन जहां गिरा है वो रिहायशी इलाका है. यहां पर कई घरों में आग भी लग गई है. इलाका तंग होने की वजह से राहत और बचाव कार्य में मुश्किल हो रही है. 

इसे भी पढ़ें:Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस से मिल रही आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए RBI के बड़े एलान


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि विमान हादसे से दुखी हूं. पीआईए के सीईओ अरशद मलिक के संपर्क में हैं. हादसे की जांच शुरू की जाएगी. मृतकों के परिवारों के लिए प्रार्थना और संवेदनाएं.

बताया जा रहा है कि लैंडिंग के कुछ मिनट पहले यह हादसा पेश आया. इस फ्लाइट में 107 लोग सवार थे. फ्लाइट नंबर PK 303 कराची एयरपोर्ट पर लैंड करने वाली थी. लैंडिंग के कुछ मिनट पहले मॉडल टाउन इलाके में यह क्रैश हो गया. पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर लैंडिंग के कुछ मिनट पहले फ्लाइट हादसे की शिकार कैसे हो गई. 

और पढ़ें:पिता को साइकिल पर बैठाकर 7 दिनों में किया था 1200 किमी का सफर, CFI ने ज्योति को ट्रायल के लिए बुलाया

प्लेन के टकराते ही घरों में आग लग गई और धमाकों की आवाज सुनाई देने लगी. गली में इतना धुआं भर गया कि कुछ भी देखना मुश्किल हो गया. करीब आधा दर्जन घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त बताए जा रहे हैं. पाकिस्तान की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं. तंग गलियां होने और लोगों की भीड़ होने की वजह से रेस्क्यू कार्य में परेशानी आ रही है.

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 22 May 2020, 04:02:02 PM

Related Tags:

Pakistan Plan Crash PIA