logo-image

Pakistan: इमरान खान का आरोप- बुशरा बीबी के खिलाफ ये साजिश रच रही पाक सेना

Pakistan : पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के मुखिया और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की रिहाई के बाद पाक में अभी शांति है, लेकिन सोमवार को एक बार फिर पाकिस्तान पर भारी पड़ सकता है.

Updated on: 15 May 2023, 06:48 AM

highlights

  • इमरान खान आज लाहौर हाई कोर्ट में हो सकते हैं पेश 
  • इमरान खान ने ट्वीट करके पाकिस्तान सेना पर लगाया आरोप 
  • पाकिस्तान सेना पीटीआई पर भी लगा सकती है प्रतिबंध 

नई दिल्ली:

Pakistan : पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के मुखिया और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की रिहाई के बाद पाक में अभी शांति है, लेकिन सोमवार को एक बार फिर पाकिस्तान पर भारी पड़ सकता है. पिछले दिनों पीटीआई समर्थकों द्वारा कोर कमांडर के घर में आगजनी और हिंसा करने की घटनाओं में दर्ज केस में इमरान खान आज लाहौर हाई कोर्ट में पेश हो सकते हैं. इसे लेकर इमरान खान ने ट्वीट करके पाकिस्तान सेना पर बड़ा आरोप लगाया है.

पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने आरोप लगाया कि पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) उनकी पत्नी बुशरा बीबी (Imran Khan wife Bushra Bibi) को अपमानित करने और उन्हें राजद्रोह के ताजा मामले में गिरफ्तार करने की साजिश रच रही है. उनका कहना है कि बेगम बुशरा बीबी के खिलाफ कार्रवाई के बाद पाकिस्तान सेना पीटीआई पर भी जल्द ही प्रतिबंध लगा सकती है. 

इमरान खान ने पाकिस्तान के लोगों को संदेश देते हुए कहा कि मैं अपने खून की आखिरी बूंद तक हकीकी आजादी के लिए लड़ूंगा, क्योंकि इन बदमाशों के गुलाम होने से मेरे लिए मौत बेहतर है. मैं अपने सभी लोगों से यह याद रखने का आग्रह करता हूं कि हमने ला इल्लाह हा इल्लल्लाह का संकल्प लिया है कि हम एक (अल्लाह) के अलावा किसी के सामने नहीं झुकाते हैं. अगर हम भय की मूर्ति के आगे झुकते हैं तो हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए केवल अपमान और विघटन होगा. जिन देशों में अन्याय होता है और जंगल का कानून होता है, वे देश अधिक समय तक जीवित नहीं रहते हैं.

यह भी पढ़ें : Reena Chopra Post : परिणीति चोपड़ा की सगाई के बाद भावुक हुईं उनकी मां, बयां किया दिल का हाल

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान पहले ही सुप्रीम कोर्ट पर इस तरह का बेशर्म हमला देख चुका है, जब पीएमएलएन के गुंडों ने 1997 में उन पर फिजिकल अटैक किया था और सबसे सम्मानित मुख्य न्यायाधीशों में से एक सज्जाद अली शाह को हटा दिया था. इमरान ने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट के बाहर रविवार को किया जा रहा JUIF ड्रामा केवल एक उद्देश्य के लिए है, पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश को डराना है, ताकि वे संविधान के अनुसार फैसला न दें.