News Nation Logo
Banner

डरी हुई इमरान सरकार ने इन चीजों पर लगाया 2 महीने का बैन

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान पाकिस्तान में उग्र विपक्षी रैली हर हाल में रोकना चाहते हैं. तभी तो इस्लामाबाद के शहर प्रशासन ने कई चीजों पर प्रतिबंध लगा दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Anjali Sharma | Updated on: 12 Dec 2020, 04:56:38 PM
Ban in Islamabad

इस्लामाबाद में बैन (Photo Credit: Twitter)

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के शहर प्रशासन ने सामाजिक प्रतिबंधों और असलहे दिखाने, रखने और ले जाने पर प्रतिबंध लगाया. ये बैन अगले 2 महीनों तक के लिए है. डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, शहर के डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद हम्जा शफाकत ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की थी.

लाइव टीवी देखें- न्यूज़ नेशन लाइव टीवी

आपको बता दें कि इस्लामाबाद में आपत्तिजनक और धर्म-संप्रदाय से संबंधित भाषणों पर रोक लगाने के चलते कैसेट प्लेयर्स, साउंड सिस्टम, सीडी/डीवीडी समेत अन्य माध्यमों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा रहेगा. यहां सार्वजनिक स्थानों पर जुलूस, रैली और प्रदर्शन पर भी रोक लगी रहेगी. आपको जानकारी दे दें कि इसमें रेड जोन भी शामिल रहेंगे. इसके अलावा, पटाखों की बिक्री, खरीद और इस्तेमाल, हैंडबिल व पैंपलेट के वितरण, दीवारों पर स्लोगन लिखने पर भी बैन जारी रहेगा. 

यह भी पढ़े- काबुल पर मोर्टार से हमला, कम से कम एक की मौत

डिप्टी कमिश्नर की घोषणा के अनुसार भीड़ इकट्ठा होने पर लगी पाबंदी को और आगे बढ़ा दिया गया क्योंकि ये जानकारी मिली थी कि कुछ लोग गैर-कानूनी सभाओं को आयोजन करने का प्लान बना रहे थे. जिससे समाज में शांति के भंग होने की संभावना थी.

First Published : 12 Dec 2020, 04:28:13 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.