logo-image

Imran Khan Arrest: तोशखाना मामले में गिरफ्तार हुए पूर्व पाकिस्तान पीएम इमरान खान, अब नहीं कर पाएंगे ये काम

Imran Khan Arrest: तोशखाना मामले में गिरफ्तरा हुए पूर्व पाकिस्तान पीएम इमरान खान, अब नहीं कर पाएंगे ये काम

Updated on: 05 Aug 2023, 03:28 PM

highlights

  • पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान की बढ़ी मुश्किल
  • तोशखाना मामले में इमरान की गिरफ्तारी के निर्देश
  • इमरान खान के घर के बाहर भारी सुरक्षा बल तैनात

 

नई दिल्ली:

Imran Khan Arrest: भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में सियासी पारा हाई है. पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया गया है. 70 वर्षीय इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. दरअसल इस्लामाबद की ट्रायल अदालत ने तोशखाना मामले में इमरान खान को दोषी करार देने के बाद अब सजा का भी ऐलान कर दिया है. कोर्ट ने इमरान खान को इस केस में 3 वर्ष की सजा सुनाई है. इतना ही नहीं इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर 1 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है. 

इमरान खान के राजनीतिक करियर पर संकट
मिली जानकारी के मुताबिक कोर्ट से इस निर्णय के बाद इमरान के राजनीतिक करियर पर भी सीधा असर पड़ा है. दरअसल तीन वर्ष की सजा के चलते अब इमरान खान आने वाले पांच वर्ष तक किसी भी तरह का कोई भी चुनाव ही नहीं लड़ पाएंगे. 

फिर बिगड़ सकता है पाकिसातन का माहौल
कोर्ट के फैसले के बाद पुलिस ने पूर्व पाक पीएम के खिलाफ एक वारंट भी जारी कर दिया था. ऐसे में इमरान खान की गिरफ्तारी होते ही देश में हालात एक बार फिर बिगड़ने के आसार बन रहे हैं. बता दें कि इससे पहले भी इमरान खान की गिरफ्तार के वक्त पाकिस्तान में हालात बेकाबू हो गए थे. इमरान के समर्थकों ने जमकर हंगमा और तोड़फोड़ की थी. 

यह भी पढ़ें - Article 370 हटने के 4 साल पूरे, महबूबा मुफ्ती समेत कई नेता नजरबंद, सील किया गया PDP का कार्यालय

इमरान खान के घर के बाद सुरक्षा बल तैनात
पाकिस्तान के स्थानी चैनलों के मुताबिक इमरान की गिरफ्तारी से पहले ही उनके जमान पार्क स्थित आवास के बाहर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं. यही नहीं आम लोगों को किसी तरह की दिक्कत ना हो इसके लिए पूर्व पीएम के आवास की ओर से जाने वाली सड़कों पर यातायात भी रोक दिया गया है. 

दरअसल इससे पहले इमरान खान ने तोशखाना मामले में ही हाई कोर्ट के निर्णय को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. हालांकि शीर्ष अदालत ने इस मामले में इमरान खान की यातिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया था. बहरहाल इस मामले में अब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. सबसे ज्यादा असर उनके राजनतीकि करियर पर पढ़ने वाला है. क्योंकि अब उनका चुनाव लड़ना भी खतरे में है.