News Nation Logo

इजरायल पर पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री का बड़बोलापन पड़ा भारी, लाइव शो में हुई बेइज्जती

एंकर ने चीन में उइगर मुस्लिमों के खिलाफ अत्‍याचार के मुद्दे को उठाया तो वह बगले झांकने लगे. कुरैशी ने कहा कि वह इसके बारे में सार्वजनिक रूप से कोई टिप्‍पणी नहीं करेंगे. कुरैशी अपने इस बयान के लिए अब सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल हो रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 22 May 2021, 09:45:03 AM
Bianna Golodryga and Shah Mahmood Qureshi

Bianna Golodryga and Shah Mahmood Qureshi (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • अमेरिकी एंकर ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री को लगाई फटकार
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा कुरैशी की बेइज्जती का वीडियो

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) अक्सर अपने बड़बोलेपन के कारण बेइज्जत हो जाते हैं. फिलिस्तीन को लेकर भी उनके साथ ऐसा ही हुआ. फिलिस्तीन (Palestine) के समर्थन में मीडिया पर सवाल उठाना उनको काफी भारी पड़ गया और लाइव शो में अमेरिकी एंकर ने उनको जमकर फटकार लगाई. अब उनकी इस बेइज्जती का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. ये मामला उस समय का है, जब कुरैशी टीवी चैनल सीएनएन को एक इंटरव्यू दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने इजरायल और फलस्तीन (Israel Palestine Conflict) के बीच जारी विवाद को लेकर अपने विचार व्यक्त किए. 

ये भी पढ़ें- Nepal Political Crisis: नेपाल में आधी रात में संसद विघटन, PM ओली ने चुनाव का किया ऐलान

इंटरव्यू में कुरैशी ने इजरायल और मीडिया के बीच संबंधों की बात करते हुए कहा कि इजरायल हार रहा है. और मीडिया उसको दिखा नहीं रहा है. वो यह साबित करना चाह रहे थे कि मीडिया इजरायल (Israel) के खिलाफ कुछ कहने से बचता है. वह कभी खुलकर इजरायल की गलतियों को सामने नहीं लाता. बस यही बात एंकर को नागवार गुजरी और फिर जो हुआ वह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

इजरायल (Israel) और फिलिस्तीन (Palestine) के मुद्दे पर बोलते हुए पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने कहा कि इजरायल हार रहा है. अपने संबंधों के बाद भी वह मीडिया युद्ध में हार रहा है. इस पर कुरैशी को बीच में ही रोकते हुए सीएनएन की एंकर बिआन्‍ना गोलोदरयगा (Bianna Golodryga) ने पूछा कि आप किस तरह के संबंध की बात कर रहे हैं? जवाब में कुरैशी हंसे और बिना किसी ठोस सबूत के मीडिया के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें- पिछले महीने नए कोरोना मामलों में 60% की आई गिरावट : WHO

कुरैशी के इस नस्‍ली बयान पर बिआन्‍ना ने उन्‍हें घेर लिया और कहा कि 'मैं इसे यहूदी विरोधी टिप्‍पणी मानती हूं.' इसके बाद एंकर ने चीन में उइगर मुस्लिमों के खिलाफ अत्‍याचार के मुद्दे को उठाया तो वह बगले झांकने लगे. कुरैशी ने कहा कि वह इसके बारे में सार्वजनिक रूप से कोई टिप्‍पणी नहीं करेंगे. इसके बाद पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री ने मुद्दे को कश्‍मीर की ओर ढकलने का प्रयास किया. कुरैशी अपने इस बयान के लिए अब सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल हो रहे हैं.

First Published : 22 May 2021, 09:45:03 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.