logo-image

अब चोरी पर उतरे पाकिस्तान के अधिकारी, कैमरे में कैद हुई शर्मनाक हरकत

पड़ोसी मुल्क की नई सरकार के वरिष्ठ अधिकारी की एक हरकत के बाद पाकिस्तान की खिल्ली उड़ाई जा रही है।

Updated on: 30 Sep 2018, 08:07 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के एक वरिष्ठ अधिकारी की एक शर्मनाक हरकत सामने आई है। पड़ोसी मुल्क की नई सरकार के वरिष्ठ अधिकारी की एक हरकत के बाद पाकिस्तान की खिल्ली उड़ाई जा रही है। जॉइंट सेक्रेटरी स्टार के अधिकारी जरार हैदर खान का एक राजदूत का पर्स चुराते हुए एक वीडियो सामने आया है। वरिष्ठ अधिकारी टेबल से पर्स उठाते हुए जेब में रख लेता है। ये पूरी शर्मनाक हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। वरिष्ठ अधिकारी की इस हरकत से पाकिस्तान फाइनेंस मिनिस्ट्री भी शर्म से पानी-पानी हो गया है। यह घटना तब सामने आई जब कुवैत के राजदूत ने पर्स चोरी होने कि रिपोर्ट की। पाकिस्तान के पत्रकार ने ट्विटर अकाउंट पर इस वीडियो को शेयर किया।

सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पाक अधिकारी कि शर्मनाक घटना का पता चला। पाकिस्तानी और कुवैत के संयुक्त मंत्रालय स्तरीय कमिशन मीटिंग थी। इस वीडियो के सामने आने के बाद पाकिस्तानी अफसर भी हैरान रह गए। डेली पाकिस्तान के मुताबिक, खान को गिरफ्तार कर लिया गया है और कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 

कंगाली की राह पर पाकिस्तान

कंगाली की ओर अग्रसर और पैसे की कमी से जूझ रही पाकिस्तान की सरकार ने हालात में सुधार लाने के लिए गुरुवार को 8 भैंसों की नीलामी कर 23 लाख रुपये जुटाए। पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा सेहत संबंधी दिक्कतों के लिए प्रधानमंत्री आवास में रखी 8 भैंसों की नीलामी फिजूलखर्ची रोकने के अभियान के तहत की है। इससे पहले पिछले सप्ताह 61 लग्जरी कारें बेचकर पाकिस्तान सरकार ने करीब 20 करोड़ रुपए जुटाए थे। सरकार की योजना बुलेटप्रूफ कारों समेत 102 कारें और मंत्रिमंडल के इस्तेमाल के चार हेलिकॉप्टर बेचने की है।